मायुमं महिला सोन शाखा ने युवतियों में बाँटा सेनेटरी पैड व मास्क

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । आज नगर के मेन चौक स्थित इंडियन ट्रेनिंग सेंटर में मारवाड़ी युवा मंच महिला सोन शाखा ने बालिकाओं व महिलाओं को उनके स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता हेतु माहवारी स्वच्छता व कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए जागरूकता अभियान चलाया। इस दौरान मंच ने उपस्थित युवतियों व महिलाओं के बीच सेनेटरी पैड, मास्क, फ्रूटी व बिस्कुट का भी वितरण किया।

इस अवसर पर मंच की अध्यक्षा निशा अग्रवाल ने बताया कि बालिकाओं को सेनेटरी नैपकिंस के उपयोग करने तथा एहतियात बरतने की संपूर्ण जानकारी दी गयी।

मंच की महामंत्री पायल गोयल ने लड़कियों को माहवारी से संबंधित कई प्रश्नों का जवाब बड़ी ही सरलता से दिया। जिससे लड़कियां काफी उत्साहित दिखाई दी साथ ही उन्होंने लड़कियों को सलाह दी कि मास्क का उपयोग ज्यादा से ज्यादा करें। भीड़भाड़ वाली जगहों पर एकत्रित ना हो व साफ सफाई का विशेष ध्यान रखें।

वहीं कार्यक्रम जिला संयोजक चित्रा जालान ने लड़कियों को नैपकिंस के इस्तेमाल और इसको डिस्पोज करने की विस्तृत जानकारी दी।

वहीं सोनी गुप्ता ने लड़कियों को माहवारी के दिनों में कपड़े का इस्तेमाल न करने की विशेष सलाह देते हुए कहा कि कपड़े के इस्तेमाल से इन्फेक्शन व बीमारियाँ फैलने का डर बना रहता है।

कोविड्-19 की संभावित तीसरी लहर बचाव के विषय में जानकारी देते हुए मंच की सदस्य पूनम खेतान ने सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क का उपयोग, हाइजीन व साफ सफाई पर विशेष जोर दिया क्योंकि स्वच्छता और बचाव ही कोरोना को हराने में मददगार है।

इस दौरान निशा अग्रवाल, पायल गोयल, चित्रा जालान, सोनी गुप्ता, पूनम खेतान समेत अन्य युवतियाँ मौजूद रहीं।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!