एम्बुलेंसकर्मियों के आंदोलन पर प्रशासन का सख्त रुख, कब्जे में ली एंबुलेंस की चाबियाँ

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । नियमितीकरण और अन्य समस्याओं की मांग को लेकर सोनभद्र समेत पूरे प्रदेश में 108 और 102 एंबुलेंस कर्मचारियों की हड़ताल पर प्रशासन सख्त हो गया है। 26 जुलाई से कार्य बहिष्कार कर रहे एंबुलेंस कर्मचारियों से सीएमओ डॉ0 नेम सिंह, सदर एसडीएम के0एस0 पांडेय, सीओ सिटी राजकुमार तिवारी जिला अस्पताल परिसर स्थित धरना स्थल पर पहुँच आंदोलन समाप्त करने के संबंध में वार्ता किया लेकिन वार्ता विफल होते देख अधिकारियों ने सख्त रुख अपनाते हुए तत्काल आंदोलनरत कर्मचारियों से उनके एंबुलेंस की चाबियाँ अपने कब्जे में ले लिया।

एंबुलेंस कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष अश्विनी पांडेय ने कहा कि “अब तक हमारी मांगों कोलेकर कोई सुनवाई नहीं कि गयी है। जबकि बीती रात प्रशासन से वार्ता के बाद मरीजों की दिक्कतों को ध्यान में रखते हुए हम लोगों से 20 एम्बुलेंस को सेवा पर लगा दिया था लेकिन आज सुबह सीएमओ, एसडीएम और सीओ के नेतृत्व में प्रशासन धरना समाप्त करने का दबाव बनाने लगा और यह न मानने पर सभी पायलटों से प्रशासन द्वारा एम्बुलेंसों की चाभियाँ अपने कब्जे में ले लिया गया है। अब यदि उस एम्बुलेंस से किसी भी प्रकार की कोई कैजुएल्टी होती है तो इसकी समस्त जिम्मेदारी शासन व प्रशासन की होगी ना कि एम्बुलेंसकर्मियों की। आगे की रणनीति पर उन्होंने कहा कि प्रादेशिक नेतृत्व के निर्देशानुसार अब हम लोग लखनऊ के लिए कूच करेंगे और वहीं से अपने आंदोलन को आगे बढ़ाएंगे।”

वहीं आंदोलन कर रहे कर्मचारियों का कहना है कि कोरोना महामारी के दौरान अग्रणी भूमिका निभाने वाले योद्धाओं, कोरोना वारियर्स एंबुलेंस कर्मचारियों को अपमान नहीं सरकार से सच्चा सम्मान चाहिए और ठेकेदारी से मुक्त होना चाहिए। यदि कर्मचारियों को ठेके पर ही रखना है तो सरकार की कोई मजबूरी हो तो इसे एनएचएम अधीन ठेके में रखा जाए ताकि कंपनियों के बदलने पर नौकरी जाने का भय न रहे।

बताते चलें कि सूबे में जीवीकेएएमआरआई द्वारा एएलएस, 108 और 102 एंबुलेंस सेवा का संचालन किया जा रहा था। जिले में 108 एंबुलेंस सेवा 24, 102 एंबुलेंस सेवा 22 और एएलएस चार हैं। मगर, अब एएलएस का संचालन अन्य कंपनी को सौंप दिया गया है। जिसके बाद नई कंपनी द्वारा एएलएस के चालक और मेडिकल टेक्नीशियन को प्रशिक्षित न होने पर निकाला जा रहा है, इसके विरोध में पिछले 26 जुलाई से एंबुलेंस कर्मचारियों ने एंबुलेंस खड़ी कर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!