आर्थिक रूप से कमजोर किसानों को अल्ट्राटेक कम्पनी ने दी बड़ी राहत, 270 किसानों में बांटा फलदार वृक्ष व बीज

संजय केसरी (संवाददाता)

डाला । कोरोना काल के कारण आर्थिक मंदी झेल रहे किसानों को राहत पहुंचाने के लिए अल्ट्राटेक सीमेंट फैक्ट्री की तरफ से बड़ा कदम उठाया गया है ।अल्ट्राटेक के इकाई प्रमुख राहुल सहगल व मानव संसाधन प्रमुख पंकज पोद्दार की नेक पहल ने क्षेत्र के किसानों के चेहरे पर मुस्कान लौटा दी है ।
बुधवार को उच्च माध्यमिक विद्यालय डहकूडण्डी में दो सौ सत्तर किसानों में फलदार वृक्ष व बीज का वितरण किया गया ।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में जिला उद्योग केन्द्र के जीएमडीआईसी आर0सी0 गौतम व एडीओ कृषि ओपी वर्मा एवं सहायक निरीक्षक कृषि पंकज यादव पहुंचे । कार्यक्रम की अध्यक्षता अल्ट्राटेक से फायनेंस हेड प्रसन्न जैन एवं एडमिन सीएसआर हेड ऋषि राज सिंह शेखावत द्वारा किया गया।

इस मौके पर मुख्य अतिथि आर सी गौतम ने कहा कि कोविड-19 के कारण किसानों की आर्थिक स्थिति कमजोर हो गई थी, उनको बढ़ावा देने के लिए अल्ट्राटेक के तरफ से सराहनीय कदम उठाया जा रहा हैं ताकि किसान बीज का सद्पयोग करे और मौसम के हिसाब से बीज की रोपाई करें । जिससे अच्छी फसल हो और किसानों को उसका लाभ मिल सके।

वहीं सहायक निरीक्षक कृषि के पंकज यादव ने कहा कि इस कार्यक्रम से जो गरीब किसान हैं बेसहारा हैं उन किसानों को अल्ट्राटेक के प्रबंधन के माध्यम से निःशुल्क बीज वितरण किया जा रहा है जिसमें उनको उन्नतिशील प्रजातियां का बीज दी जा रही हैं जिससे उनका उत्पादन बढ़ सके और हमारे किसानों के आय में वृद्धि हो । उन्होंने कहा कि अल्ट्राटेक प्रबंधन के माध्यम से जो बीज दिया जा रहा हैं उसमें अरहर का बीज, चरी का बीज, मक्का का बीज और बजड़ा का बीज और भी उन्नतिशील प्रजातियों के बीज दिया जा रहा हैं। जिसका समानता इस समय बोआई का सीजन हैं, अगर किसान द्वारा इस समय इन बीजों को बोआई किया जाए तो किसानों को बढोत्तरी आना स्वाभाविक हैं।

इस मौके पर कंपनी से रमेश पाण्डेय, अनुप पाण्डेय, दिनेश यादव कोटा ग्राम प्रधान प्रहलाद चेरो आमिल वेग , इन्द्रेश उपाध्याय कामेश्वर प्रजापति आदि ग्रामीण मौजूद रहे।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!