महज 55 हजार को लगी कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । अगस्त से अक्तूबर के बीच कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की आशंका बनी हुई है। प्रधानमंत्री से लेकर तमाम विशेषज्ञों ने सतर्कता बरतने को कहा है। अधिक से अधिक लोगों से कोरोना बचाव का टीका लगवाए जाने की अपील की जा रही है, लेकिन लोग टीकाकरण को लेकर गंभीर नहीं है। जिले में अब तक 3.25 लाख से अधिक लोगों को टीका लग चुका है। इसमें 2.70 लाख ने अधिक लोगों ने पहले डोज लगवाई है लेकिन महज 55 हजार से अधिक लोगों ने वैक्सीन की दोनों डोज लगवाई है। लोग दूसरी डोल लगवाने को लेकर गंभीर नहीं है जबकि चिकित्सकों का मानना है कि दोनों डोज लगने के बाद ही आप पूर्ण तरह सुरक्षित रह पाएंगे।

जिले में कोरोना संक्रमण की दूसरी रफ्तार थमी जरूर है, लेकिन खतरा अभी टला नहीं है। तीसरी लहर की आशंका बना हुई है। ऐसे में लोगों को सुरक्षित रहने के लिए कोरोना बचाव के दोनों टीके लगवाने जरूरी है। यूूं तो शहर से लेकर ग्रामीणों में टीकाकरण को लेकर जागरूकता बढ़ी है। ये ही वजह है कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा दिए जा रहे लक्ष्य से अधिक लोग टीका लगवा रहे हैं, लेकिन दूसरी डोज को लेकर गंभीर नहीं है। ये ही वजह है कि जनपद में 16 जनवरी से लेकर शनिवार की शाम 7 बजे तक कुल 326314 लोगों ने टीका लगवाया है। इसमें 270487 लोगों ने पहला और महज 55827 लोगों ने दूसरी डोज लगवाई है।

वहीं जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ0 रामकुंवर ने बताया कि “विभाग की प्राथमिक लोगों को दूसरी डोज देकर महामारी से सुरक्षित करना है। लोग दूसरी डोज जरूर लगवाएं, दोनों डोज लगने के बाद ही कोरोना वायरस से लड़ने की क्षमता मिलेगी।”

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!