बढ़ते तेल की कीमतों ने त्यौहारों को रंग किया फीका- आशु

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । आज भारतीय युवा कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष आशुतोष कुमार दुबे (आशु) के नेतृत्व में युवाओं ने कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए घोरावल विधानसभा के जैत के पास से मोटरसाइकिल पैदल चला कर बढ़ते तेल की कीमतों का विरोध किया और सरकार से बढ़ी कीमतों को तत्काल प्रभाव से वापस लेने का माँग किया।

कांग्रेस नेता आशु दुबे ने कहा कि “जहां एक ओर त्योहारों का रंग इस महंगाई में फीका हुआ है, वही किसान से लेकर नौजवान तक वर्तमान समय की महंगाई में बेबस हो चुका है। मौजूदा समय में जहाँ नौजवान दर-दर की ठोकरें खाने को विवश है, वहीं किसान किसानी के दौर में बढ़े हुए डीजल के दामों से परेशान हैं, आज ₹90 के ऊपर डीजल हो गया है।व्यापारियों की बिक्री पर भी अच्छा खासा प्रभाव पड़ा है। डीजल की कीमत बढ़ने से ट्रांसपोर्ट के खर्चे भी बड़े हैं जिससे दैनिक जीवन में प्रयोग होने वाली वस्तुओं के दाम भी 18℅ से लेकर 24℅ तक बढ़े हैं।आज अंतरराष्ट्रीय बाजार में जब क्रूड आयल का दाम भी कम है जहां कांग्रेस के समय क्रूड आयल का दाम जब अपने शीर्ष पर 2008 में हुआ करता था करीब 141 डॉलर प्रति बैरल के ऊपर उस समय भी डीजल और पेट्रोल का रेट ₹60 के ऊपर नहीं था और जहां आज क्रूड आयल का दाम शतक से काफी कम है, उस समय डीजल/पेट्रोल का इस तरीके बेतहाशा बढ़ना, इस करोना महामारी में बहुत ही कष्टप्रद है।”

इस दौरान मुख्य रूप से श्रीकांत मिश्रा, सूरज वर्मा, रहमान खान, शनि सिंह चौहान, रिजवान अहमद, राहुल, रशीद खान, आरिफ व इदरीश खान मौजूद रहे।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!