साढ़े तीन माह बाद फिर पटरी पर दौड़ेगी त्रिवेणी एक्सप्रेस, 26 से शुरू होगा संचालन

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सप्ताह में चार दिन टनकपुर से शक्तिनगर और तीन दिन सिंगरौली के लिए चलेगी ट्रेन

सोनभद्र । कोरोना संक्रमण काल में कई ट्रेनों का संचालन रोक दिया गया था। उनमें से एक त्रिवेणी एक्‍सप्रेस भी थी। टनकपुर से सिंगरौली व शक्तिनगर तक चलने वाली त्रिवेणी एक्सप्रेस सोनभद्र होकर ही जाती है। इसका संचालन बंद होने से रेलयात्रियों को असुविधा हो रही थी। यह अच्‍छी खबर है कि कोरोना संक्रमण का असर कम होने पर रेलवे ने फिर इस ट्रेन को संचालित करने का निर्णय लिया है। करीब साढ़े तीन माह बाद इस गाड़ी का संचालन फिर शुरू होगा। यह ट्रेन पटरी पर 26 जुलाई से दौड़ेगी, जिससे यात्रियों को सहूलियत मिलेगी।

शनिवार को रेल प्रशासन ने त्रिवेणी एक्सप्रेस की समय सारिणी जारी कर दी। सप्ताह में तीन दिन यह ट्रेन टनकपुर से सिंगरौली और चार दिन टनकपुर से शक्तिनगर के बीच चलेगी। इसका संचालन अभी स्पेशल ट्रेन के रूप में ही होगा।

सुबह 4.05 बजे सोनभद्र पहुंचेगी त्रिवेणी एक्सप्रेस

05074/05073 टनकपुर-सिंगरौली-टनकपुर त्रिवेणी स्पेशल सप्ताह में तीन दिन चलाई जाएगी। यह गाड़ी 26 जुलाई से प्रत्येक सोमवार, बुधवार व शुक्रवार को टनकपुर से सुबह 8:25 बजे चलेगी और अगले दिन सुबह 4.05 बजे सोनभद्र पहुंचेगी और 10 मिनट बाद प्रस्थान करेगी। सुबह 7:55 बजे सिंगरौली पहुंचेगी। वापसी में 27 जुलाई से प्रत्येक मंगलवार, गुरुवार व शनिवार को सिंगरौली से शाम 4:15 बजे चलेगी। अगले दिन सुबह 4.10 बजे सोनभद्र पहुंचेगी और 10 मिनट बाद रवाना होगी। दोपहर 3:25 बजे टनकपुर पहुंचेगी। 05076/05075 टनकपुर-शक्तिनगर-टनकपुर त्रिवेणी स्पेशल सप्ताह में चार दिन चलाई जाएगी।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!