कोरोना से जान गवाने वाले 15 कार्मिकों के परिजनों को मिलेगी अनुग्रह राशि

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । निर्वाचन ड्यूटी से 30 दिनों के भीतर कोरोना से संक्रमित होने की वजह से जान गंवाने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों के परिवारों को अनुग्रह धनराशि से लाभान्वित किया जाएगा। राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर प्रदेश भर के ऐसे अधिकारियों-कर्मचारियों की सूची तैयार की गई है। इसमें जिले के 15 अधिकारियों-कर्मचारियों के नाम शामिल हैं। शासन के अपर मुख्य सचिव ने राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव को ऐसे अधिकारियों-कर्मचारियों की सूची भेज दी है।
त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन-2021 में अधिकारियों-कर्मचारियों की कोरोना से निर्वाचन ड्यूटी के एक माह की अवधि में हुई मृत्यु की दशा में उनके परिवारों को अनुग्रह धनराशि देने का निर्णय लिया गया है।

बता दें कि अप्रैल में हुए पंचायत चुनाव के दौरान काफी संख्या में चुनाव कराने वाले विभिन्न विभागों के कर्मचारी कोरोना की चपेट में आ गए। बीमार होकर उनकी मृत्यु के बाद उनके परिवारों को सहायता की मांग उठाई गई थी। मामले में शासन ने चुनाव ड्यूटी के दौरान मौत के मानकों में बदलाव कर मृतकों के परिवारीजनों को सरकारी मदद को आश्वस्त किया था।

इस सूची में जिले के बेसिक शिक्षा विभाग से दीप जयंती माला रानी आर्य, अंजना सिंह, अशोक कुमार, मनीष कुमार मौर्या, नरेंद्र कुमार द्विवेदी, कृपानाथ पासवान, लालेश्वर गुप्ता, विवेक कुमार, सुखदेव प्रसाद, सोहर लाल, संजय कुमार यादव, पीडब्ल्यूडी विभाग के मुनेश्वर सिंह, प्रदूषण विभाग से शिव बहाल, कृषि विभाग के रामराज सिंह यादव और सिंचाई विभाग के दयानंद के नाम शामिल हैं।

एडीएम योगेन्द्र बहादुर सिंह ने बताया कि “चुनावी ड्यूटी में कोरोना से मृत कार्मिकों को शासन जारी गाइड लाइन के अनुसार अनुग्रह राशि दी जाएगी।”

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!