सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बभनी में चिकित्सक कक्ष में लटकता मिला ताला

राजेश कुमार(संवाददाता)

-बदहाल व्यवस्था को लेकर मुख्य चिकित्साधिकारी को करेगे पत्राचार

बभनी।बभनी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र की बदहाल व्यवस्था कि शिकायत पर ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि कुछ ग्रामीणों और सहयोगियों के साथ इलाज कराने पहुचे तो चिकित्सक कक्ष मे ताला बन्द मिला आधा घण्टे बाद भी ड्युटी पर तैनात चिकित्सक नही मिले।बदहाल स्वास्थय सेवा की शिकायत मुख्यचिकित्साधिकारी से करने का आश्वासन ग्रामीणों को दिया।

गुरुवार को विकास खण्ड बभनी मे संचालित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र की स्वास्थय सुविधा की बदहाली कि शिकायत पर ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि जितेंद्र कुमार सिह करीब चार बजे अस्पताल पहुंचे जहा पर तैनात चिकित्सक कक्ष पर ताला बन्द मिला।नाराज श्री सिह ने मुख्यचिकित्साधिकारी से फोन पर वार्ता करना चाहा तो फोन भी नही उठा।

अस्पताल परिसर का शौचालय, बेड, विद्युत व्यवस्था का हाल देखा तो सब बदहाल दिखा।लाखो के सोलर से उर्जीकृत अस्पताल के पंखे बन्द मिले।बभनी क्षेत्र के बभनी, चपकी, करकच्छी, पोखरा गाव से आए दिन स्वास्थय सुविधा की बदहाली व चिकित्सकों का डयुटी पर न मिलने की शिकायत मिलती रही है।अस्पताल मे मिले पप्पू, मनीष, उमेश, रामलखन ने बताया कि इलाज कराने आए है।लेकिन डाक्टर थोडी देर बता कर कमरे मे चले गये और घण्टो बाद भी नही आए।बेलगाम और बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि ने कहा कि इसकी शिकायत जिलाधिकारी व मुख्यचिकित्साधिकारी से किया जाएगा। मामले के बावत मुख्य चिकित्साधिकारी नेम सिह से बात करने का प्रयास किया तो फोन रिसिव नही हुआ। ड्युटी पर तैनात महिला चिकित्सक डा दिशा गुप्ता ने बताया कि कमरे में है और कोई मरीज आता है तो देख लेती हूँ।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!