मंडलीय समीक्षा बैठक में कमिश्नर ने कसे अधिकारियों के पेंच

संजीव कुमार पांडेय (संवाददाता)

मिर्जापुर । मंडलायुक्त योगेश्वर राम मिश्रा ने आज आयुक्त सभागार में मंडलीय समीक्षा बैठक की। जनपद में सड़कों के निर्माण की प्रगति धीमी होने पर ग्रामीण अभियंत्रण विभाग, जिला पंचायत व लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया। राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन की खराब प्रगति मिलने पर उपायुक्त स्वत: रोजगार भदोही से स्पष्टीकरण मांगने का निर्देश दिया। आवास निर्माण की स्थिति संतोषजनक नहीं मिलने पर परियोजना निदेशक डीआरडीए मीरजापुर व भदोही से स्पष्टीकरण मांगने का निर्देश दिया। कोविड-19 के नाम पर लापरवाही न बरतने का निर्देश दिया।
मंडलायुक्त ने प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत लक्षित सभी आवासों को ससमय पूर्ण कराने तथा संयुक्त विकास आयुक्त की निरीक्षण में विकास खंड राजगढ़ के धुरकर ग्राम में मिली अनियमितता के लिए संबंधित बीडीओ का उत्तरदायित्व निर्धारित करने का निर्देश दिया।

गत वर्ष भूगर्भ जल विभाग द्वारा कराए गए कार्यों का सत्यापन कराने का आयुक्त ने निर्देश दिया। बीते 10 वर्षाें से लंबित राजस्व वादों को प्राथमिकता पर एक माह के भीतर निस्तारित कराने को कहा। विद्युत आपूर्ति ठीक कराने, जर्जर तारों को बदलवाने तथा बकाया विद्युत बिल की वसूली कराने का निर्देश दिया।

पशुओं का टीकाकरण के साथ ही अभियान चलाकर टैगिग कराने का निर्देश दिया। गत वर्ष के निर्मित व निर्माणाधीन ग्राम पंचायत, सामुदायिक शौचालयों व आंगनबाड़ी केंद्रों के निर्माण कार्यों का भौतिक सत्यापन कराने को कहा। ग्राम्य विकास कार्यक्रम के तहत मनरेगा की प्रगति खराब होने पर अप्रसन्नता व्यक्त की। चिकित्सा विभाग की विभिन्न मदों की खराब प्रगति पर अप्रसन्नता व्यक्त की। सभी अधिकारियों को नियमित क्षेत्र में भ्रमण करने तथा विभागीय योजनाओं को ससमय गुणवत्ता संग पूर्ण कराने का निर्देश दिया।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!