हिण्डाल्को ने दुद्धी, म्योरपुर एंव बभनी विकास खण्ड़ में मनाया विश्व जनसंख्या दिवस

मनोज बर्मा (संवाददाता)

रेनुकूट। विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर हिण्डाल्को ग्रामीण विकास विभाग द्वारा अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए ग्रामीण जनता को जनसंख्या कि स्थिति बताते हुए सरकार द्वारा चलाये जा रहें योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी दी गयी। और सीमित परिवार रखनें के लिए विशेष उपाओं के बारे में विधिवत जानकारी सम्बन्धित ग्राम पचायत की आशा एंव ए०एन०एम० बहनों ने दिया।
कार्यक्रम हिण्डाल्को के मुखिया एन० नागेश के नेतृत्व में एंव ग्रामीण विकास प्रमुख अविजित के मार्गदर्शन में म्योरपुर विकास खण्ड के देवरी, कुण्डाडीह सुपाचुआ एंव बभनी विकास खण्ड के नवाटोला, करकच्छी एंव दुद्धी विकास खण्ड के दीघुल एंव केवाल ग्राम पंचायत में किया गया। लगभग 350 ग्रामीण इस कार्यक्रम से लाभान्वित हुए।

कार्यक्रम का उदेश्य लोगों को छोटा परिवार रखने के लिए प्रेरित करना एंव सरकार द्वारा प्रदत्त सुविधाओं के बारे में जानकारी देना था। इस अवसर पर श्री अविजित ने इस कार्यक्रम को जन-जन तक पहुचाने एंव लोंगों को इस के लाभ के बारें में बताने के लिए कार्यकर्ताओं को प्रेरित किया।
कार्यक्रम को सफल बनाने में दिनेश यादव, हरिहर यादव, विश्वनाथ प्रासद, कृष्ण कुमार, राम नारायन, मंगला प्रसाद, लालकेश, सरोज देवी, आशा, रामचरण और अजहर का सराहनीय योगदान रहा।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!