अजय देवगन ने अपनी आगामी एक्शन फिल्म ‘भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया’ का साझा किया पहला टीजर

बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार अजय देवगन ने अपनी आगामी एक्शन फिल्म ‘भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया’ का पहला टीजर साझा किया। अजय के पोस्ट करते ही फिल्म टीजर को सोशल मीडिया पर जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है। इसमें भरपूर एक्शन, फाइट सीन्स और शानदार डायलॉग की झलक देखने को मिली है। वहीं अब फैंस टीजर देखने के बाद अब ट्रेलर का इंतजार कर रहे हैं।

अजय देवगन ने शेयर किया फिल्म ‘भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया’ टीजर:

अजय ने टीचर को अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर करते हुए लिखा, ‘अब तक की सबसे बड़ी लड़ाई। फिल्म का ट्रेलर कल रिलीज किया जाएगा। ‘भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया’ 13 अगस्त को केवल डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होगी।’

कुछ इस तरह है फिल्म ‘भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया’ टीजर:

इस टीजर की शुरुआत में भारतीय तिरंगे को आसमान में लहराता हुआ दिखाया गया है। इसके बाद 1971 में गुजरात के भुज में हुए एक युद्ध के दृश्य की झलक पेश किया गया है। टीचर में अजय के दमदार डायलॉग बोलते हुए दिख रहे हैं। वह कहते हैं, “मेरे मरने का मातम मत करना, मैंने खुद ही शहादत चुनी है। मैं जीता हूं मरने के लिए, मेरा नाम है सिपाही।” इस टीजर में अजय के अलावा फिल्म के लीड कलाकार संजय दत्त, नोरा फतेही और सोनाक्षी सिन्हा की झलक देखायी गई है।

13 अगस्त को होगी रिलीज फिल्म:

बता दें कि ‘भुजः द प्राइड ऑफ इंडिया’ 13 अगस्त को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होगी। फिल्म में अजय देवगन, संजय दत्त, एमी विर्क, सोनाक्षी सिन्हा, शरद केलकर और नोरा फतेही अहम भूमिकाओं में नजर आएंगे।

फिल्म ‘भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया’ की कुछ ऐसी है कहानी:
देशभक्ति की भावना से प्रेरित इस फिल्म की कहानी स्क्वाड्रन लीडर विजय के इर्दगिर्द घूमती है, जो 1971 में भारत-पाकिस्तान के बीच हुए युद्ध में भुज एअरपोर्ट के इंचार्ज थे। विजय और उनकी टीम ने महिलाओं की सहायता से भुज में नष्ट हो गए आईएएफ एयरबेस का कम समय में पुनर्निर्माण किया था। बता दें कि हमले में यह एयरबेस नष्ट हो गया था, जिसे विजय ने 300 महिलाओं की मदद से पुननिर्माण किया था। इसे भारत का ‘पर्ल हॉर्बर मोमेंट’ कहा गया है।

फिल्म में क्या हैं किरदार:
‘भुजः द प्राइड ऑफ इंडिया’ 1971 की भारत-पाकिस्तान लड़ाई पर आधारित फिल्म है। फिल्म में अजय देवगन, स्क्वॉड्रन लीडर विजय कार्णिक का किरदार निभा रहे हैं जिन्होंने भुज में एयरबेस तैयार किया था। वहीं सोनाक्षी सिन्हा फिल्म में सुंदरबेन जेठा मधारपार्या के रोल में नजर आएंगी। बताया जाता है कि सुंदरबेन ने इंडियन आर्मी को सपोर्ट करने के लिए 299 महिलाों का नेतृत्व किया था।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!