पाँच ब्लाकों में प्रमुख का मतदान आज, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

फ़ाइल फोटो

सोनभद्र । ब्लॉक प्रमुख पद के लिए आज दिन में 11 से तीन बजे के बीच मतदान होगा। मतदान के तत्काल बाद मतगणना शुरू हो जाएगी। किसी तरह का विवाद नहीं हुआ तो शाम तक सभी ब्लॉक में परिणाम की घोषणा कर दी जाएगी। जिले में कुल 10 ब्लॉक हैं। इनमें से रॉबर्ट्सगंज, चतरा, दुद्धी, म्योरपुर और बभनी में निर्विरोध निर्वाचन हो चुका है। इस तरह शेष बचे 5 पाँच ब्लॉकों चोपन, नगवाँ, घोरावल, कोन और करमा में मतदान होगा। इन सीटों पर कुल 11 प्रत्याशी मैदान में हैं। ज्यादातर सीटों पर भाजपा और सपा समर्थित उम्मीदवारों के बीच लड़ाई है।

बता दें कि सोनभद्र ब्लाक प्रमुख चुनाव में भाजपा ने 3 पर और अपनादल ने 2 पर निर्विरोध जीत हासिल की है, लेकिन पांच सीटों पर आज मुकाबला होना है। 10 ब्लाक वाले जनपद सोनभद्र में भाजपा 8 सीटों पर दावेदारी की तो अपनादल के खाते में दो सीट गयी थी। वहीं सपा ने भी चार ब्लाकों पर ही प्रत्याशियों की घोषणा की है।

चोपन ब्लॉक प्रमुख पद के लिए नामांकन के समय हुए बवाल और विवाद के बाद पुलिस और सतर्क हो गई है। आज ब्लॉक प्रमुख पद के लिए होने वाले मतदान को देखते हुए ब्लॉकों पर सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया है। मतदान और मतगणना की पूरी प्रक्रिया पर कैमरों से नजर रखी जाएगी। जिले के पाँचों ब्लॉक छावनी में तब्दील रहेंगे। 100 मीटर के दायरे में उम्मीदवार और मतदाता ही जा पाएंगे। इसमें सीओ और सभी थानाध्यक्ष सुरक्षा का जायजा लेते रहेंगे। जिले के पाँच ब्लॉक में प्रमुख पद के लिए वोटिंग होगी। चुनाव को सकुशल संपन्न कराए जाने के लिए ब्लॉकों और इर्द-गिर्द सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम रहेगा।

एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया कि “ब्लॉक प्रमुख पद के निर्वाचन के लिए जनपद के पाँच विकास खंडों में मतदान एवं मतगणना की प्रक्रिया संपन्न होगी। जिसके दृष्टिगत रखते हुए पाँचों ब्लॉक मुख्यालयों पर सुदृढ़ बैरिकेडिंग कराई गई है। मतदान केंद्र से 100 मीटर की परिधि में केवल उम्मीदवार, मतदाताओं और अन्य ऐसे व्यक्ति जिन्हें निर्वाचन अधिकारी मतदान में अपनी सहायता के प्रयोजन के लिए समय-समय पर आने जाने की आवश्यकता के अतिरिक्त अन्य कोई प्रवेश नहीं करेगा। अगर कोई प्रवेश करने की कोशिश करेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मतदान केंद्र पर मोबाइल अस्त्र शस्त्र, पेन अथवा कोई ज्वलनशील पदार्थ ले जाना अनुमन्य नहीं होगा। मतदान केंद्र के प्रवेश द्वारा पर ही चेकिंग, सघन तलाशी ली जाएगी।”

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!