होप वेलफेयर ट्रस्ट की सराहनीय पहल, जरूरतमंदो में बांटा राशन किट

विवेक मिश्रा (संवाददाता)

शाहगंज । होप वेलफेयर ट्रस्ट एंव क्रिप्टो रिलीफ इण्डिया के सहयोग से घोरावल ब्लॉक के ढुटेर गांव के आदर्श तालाब पर कोरोना महामारी से प्रभावित 55 जरूरतमंदों में राशन किट वितरित किया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि युवा भारत संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश सरकार के यूथ आइकॉन सौरभ कान्त पति तिवारी ने राशन किट वितरित करने के पश्चात बताया कि निश्चय ही कोरोना की दूसरी लहर से गरीबों की रसोई पर असर पड़ा है।जहां पूरा देश कोरोना महामारी से त्राहि-त्राहि कर रहा है। ऐसे में अगर कहीं से कोई भी सहयोग असहाय व जरूरतमंद तक पहुंचाया जा रहा है तो निश्चय ही ये मानवता की मिसाल है।

सौरभ कांत पति तिवारी ने कहा कि हमारा जनपद आदिवासी और पिछड़ा होने का दंश अब भी झेल रहा है। ऐसे में होप वेलफेयर ट्रस्ट के सचिव दिव्यांशु उपाध्याय एंव उनकी टीम के द्वारा जनपद में सराहनीय कार्य किया जा रहा है जो काबिले तारीफ है।

वहीं होप वेलफेयर ट्रस्ट के सोनभद्र के प्रभारी रोहित पाठक ने बताया कि ट्रस्ट का उद्देश्य समाज को नई दिशा देना है,साथ ही वंचितों और सोशितो को उनका अधिकार दिलाना है। उन्होंने बताया कि इसी उद्देश्य से आज ढुटेर गांव में राशन किट का वितरण किया गया।और बताया कि राशन किट में दस किलो आटा, पांच किलो चावल, ढाई किलो दाल, एक किलो चीनी, एक किलो नमक, दो सौ ग्राम मसाला, हल्दी,एक किलो पोहा, दलिया एक किलो, दो सौ ग्राम चाय पत्ती, लाल मिर्च दो सौ ग्राम, धनिया पावडर दो सौ ग्राम, जीरा सौ ग्राम, बिस्कुट दो पैकेट और सात सेनेटरी पैड है जो आज 55 ग्रामीण महिलाओं में वितरित किया गया। आगे भी आदिवासी एंव बनवासी गांवों में जरूरतमंदों के हिसाब से लिस्ट बनाकर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि हमारा ट्रस्ट सरकार के सहयोगी के रूप में भी कार्य कर रहा है। जिसके अंतर्गत हर गांव में तीस महिलाओ का ग्रीन ग्रुप तैयार किया जा रहा है।जो गांव की जमीनी हकीकत की जानकारी जिला प्रशासन एंव शासन तक पहुंचाएगा।

उक्त अवसर पर वरिष्ठ समाजसेवी अमरेश चन्द्र पाण्डेय, अमित पाठक, मोहित पाठक, हिमांशु पाण्डेय, विपुल पाण्डेय, लीलावती, रजवंती, राजकुमारी, गंगाजली, पुन्नवासी, सुशीला, बदामी, दलरजिया, गुड्डी, कश्मीरा, कौशल्या, नूरजहाँ, अफरोज बेगम आदि लोग उपस्थित रहे।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!