बेतहाशा बढ़ रही मँहगाई के खिलाफ पू0न0नि0 मंच का हल्लाबोल

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

मोदी सरकार का पुतला दहन कर जताया विरोध

सोनभद्र । अलग पूर्वांचल राज्य स्थापना की मांग कर रहे पूर्वांचल नव निर्माण मंच तथा किसानों की आवाज बुलंद करने वाले संगठन पूर्वांचल नव निर्माण किसान मंच के लोगों ने आज संयुक्त किसान मोर्चे के आह्वान पर मँहगाई के खिलाफ हल्ला बोला। इसी क्रम में आज सुबह पूर्वांचल नव निर्माण मंच के अध्यक्ष श्रीकांत त्रिपाठी के नेतृत्व में किसानों ने मोदी सरकार का पुतला दहन करते हुए विरोध दर्ज कराया।

मंच के अध्यक्ष श्रीकांत त्रिपाठी ने कहा कि “भाजपा सरकार में मँहगाई चरम पर है। कृषि कार्य हेतु उपयोग में आने वाले डीजल का दाम आसमान छू रहा है, जिससे फसल उत्पादन लागत अपेक्षाकृत बढ़ती जा रही है। जबकि दूसरी तरफ किसानों के फसल का कोई मूल्य अभी भी निर्धारित नहीं है। किसानों के उत्पाद को छोड़कर सरकार भाजपा के सरकार में आवश्यक आवश्यकता की सभी चीजों का दाम बढ़ा दिया गया है। डीजल, पैट्रौल, रसोई गैस, दवाई, शिक्षा से लेकर आटोमोबाइल क्षेत्र तथा खनन सामग्री के भी दाम आसमान छू रहे हैं, जिसका सीधा असर आम आदमी तथा किसानों के घर परिवार पर देखने को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि आज लोग सरकार की लापरवाही तथा उदासीनता के कारण अभाव में जीवन गुजारने को विवश हैं।

श्रीकांत त्रिपाठी ने मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि मोदी सरकार की प्राथमिकता में ना तो देश का विकास है और ना ही आम लोगों की चिंता ही है। मोदी सरकार को हमेशा सिर्फ चुनाव तथा कुर्सी की चिंता रहती है, आज बेतहाशा बढ़ती मँहगाई जिसका दुष्परिणाम है।

उन्होंने ने दिल्ली में आंदोलनरत किसानों की दुर्दशा के लिए भी मोदी सरकार को कोसते हुए कहा कि जिसे अपने देश के किसानों की चिंता ना हो ऐसी सरकार को उखाड़ फेंकने की जरुरत है।

पूर्वांचल नव निर्माण किसान मंच के नेता अभय पटेल ने कहा आम आदमी मँहगाई के दंश से बदहाल है और मोदी सरकार केवल झूठी शान बघारने में व्यस्त है। दुनिया के देशों में डंका बजाने वाले मोदी के देश में महंगाई, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी आज चरम पर है। जिसका हल निकालने की बजाय मोदी सरकार तथा उनके लोग लोगों का ध्यान भटकाने के लिए जाति, धर्म, मजहब, मंदिर-मस्जिद की बात में लोगों को उलझाने में लगे हैं।

विरोध प्रदर्शन के दौरान उदय प्रकाश, श्यामसुन्दर सिंह, निर्भय पटेल, राजेन्द्र मौर्य, सुनील गुप्ता, शुभम त्रिपाठी, अनिल गुप्ता, प्रबल, पवन पटेल, संजय गुप्ता, ऊदल महराज, रामकेश, कमलेश, सीताराम, आलोक मौर्य, गोरख समेत भारी संख्या में किसानगण मौजूद रहे।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!