हल्लाबोल: महंगाई और तेल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । आज युवा कांग्रेस ने जिलाध्यक्ष अमित चतुर्वेदी के नेतृत्व में धर्मशाला चौराहा पर महंगाई और तेल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ प्रदेश व्यापी आंदोलन के तहत कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकाल कर तख्ती लेकर, ताली-थाली बजाकर प्रदर्शन किया।

इस दौरान युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव अधिवक्ता धीरज पांडेय ने कहा कि “नोटबन्दी के बाद आर्थिक मंदी से लाखों लोगों ने अपनी आय में कमी देखी है, लेकिन भाजपा सरकार लोगों पर बढ़ती कीमतों का बोझ डालकर उनपर बेरहमी से प्रहार कर रही है। इस साल अकेले भाजपा सरकार ने कीमतों में 47 बार बढ़ोत्तरी की और पिछले साल से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में क्रमश: ₹26.79 और ₹25.02 की वृद्धि हुई है। कांग्रेस पार्टी हमेशा देश के नागरिकों के साथ खड़ी रही है और वह भाजपा सरकार को लोगों पर और प्रहार नहीं करने देगी।”

युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष अमित चतुर्वेदी ने कहा कि “2014 में मोदी सरकार अपार मंहगाई दिखा कर उस पर राजनीति कर सत्ता में आई लेकिन सत्ता प्राप्ति के बाद भाजपा अपनी सरकार, संगठन व कार्यालयों को बनवाने में मस्त है। उसे आम जनमानस से कोई लेना-देना नहीं है। डीजल पेट्रोल, सिलेंडर व खाद्य सामग्री में बेतहासा मूल्य बृद्धि लगातार किया जा रहा जिससे कि आम जनमानस का जीना मुहाल हो गया। यदि विपक्ष इसका विरोध करता तो शासन-प्रशासन द्वारा मुकदमा लिख कार्यकर्ताओं की आवाज़ दबाने की कोशिश की जाती है। जिसे किसी भी हाल में बर्दास्त नही किया जाएगा। कांग्रेस ने यह देश बनाया है, इस देश हम मोदी सरकार के हाथों बर्बाद नही होने देंगे और आमजनमानस से जुड़ी समस्याओं पर आवाज़ निरन्तर बुलन्द होती रहेगी।”

एनएसयूआई जिलाध्यक्ष आकाश वर्मा ने कहा कि “जनता के मूलभूत मुद्दों के निवारण की मांग के लिए लगातार काँग्रेस पार्टी संघर्षरत है 12 जुलाई को पुनः विरोध प्रदर्शन व 14-15 जुलाई को पेट्रोल पंप के बाहर हस्ताक्षर अभियान व 17 जुलाई को विधान सभा घेराव कर आम जनमानस के हक और हुक़ूक़ के लिए आवाज़ बुलंद की जाएगी।”

उक्त अवसर पर जिला उपाध्यक्ष वीरेंद्र शुक्ला, एनएसयूआई के नेशनल क्वार्डिनेटर विवेक सिंह पटेल, एनएसयूआई प्रदेश सचिव शुभम शुक्ला, शहर अध्यक्ष राजीव त्रिपाठी, निगम मिश्रा, जितेंद्र पांडेय, अभिषेक जायसवाल, प्रदीप चौबे, गुंजन श्रीवास्तव, मोहम्मद अकरम, सन्नी शुक्ला, प्रमोद पांडेय, संजय वियार, अनिल बियार, सिप्पू सेठ उपस्थित रहे।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!