चोरों ने किया प्राइवेट मोबाइल टॉवर से बैट्रीबैंक की चोरी, चोर भागने में सफल, वाहन बरामद

संजय केसरी (संवाददाता)

-चोरों ने किया प्राइवेट टॉवर से बैट्री चोरी, क्षेत्र में हड़कंप

– पड़ोस के अधेड़ को बनाया बंधक

– पड़ोसी का बांध दिया था हाथ-पैर

– पुलिस के डर से चोरों ने तोड़ दिया मालोघाट टोलप्लाजा का इलेक्ट्रॉनिक बैरियर

डाला। चोपन थाना अंतर्गत गुरमुरा में बीती देर रात चोरों ने एक प्राइवेट टॉवर के बैटरी बैंक पर चोरों ने हाथ साफ कर दिया । लेकिन स्थानीय लोगों की सूझबूझ एवं पुलिस की सक्रियता से चोरों के वाहन को पकड़ लिया गया लेकिन चोर भागने में सफल रहे ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार प्राथमिक विद्यालय पनारी के बगल में शनिवार/रविवार की रात्रि में चोर एक प्राइवेट टॉवर पर चोरी करने पहुंचे जहां गुरमुरा निवासी रामनाथ पुत्र बसन्त को जो प्राइवेट टॉवर के सामने रहता है जिसको पहले उसी के गमछे में पैर हाथ बांध दिया गया। क्योंकि पहले भी बीते 21 जून की रात को चोर चोरी करने आये थे तो आवाज सुनकर हम जग गए थे। जिसके कारण यहां चोरी करने में विफल रहे। उसी की वजह से हमे सोते हुए में पहले ही बांध दिए। उसमे से 2 लोग मेरे पास रहे और कुछ लोग टॉवर में ताला तोड़ कर सामान निकालने लगे । साथ में बगल के एक और प्राइवेट टॉवर का भी ताला तोड़े लेकिन कुछ मिला नही। घंटो चोरी करने के बाद चार चक्के गाड़ी में सामान लोड कर चोर भाग गए। राम नाथ को बंधक से छोड़ते समय उसके भी दुकान का सामान उठाकर ले गए।

घटना की जानकारी स्थानीयों ने टॉवर के देख रेख करने वाले गार्ड अनिल यादव को फोन के माध्यम से सूचना दिया जिसके आने से पहले चोर गुरमुरा से डाला की तरफ निकल गए थे। स्थानीयों ने क्षेत्रीय गस्त सिपाही को सूचना दी सिपाही द्वारा सूझ बूझ दिखाते हुए परासपानी में ट्रकों के माध्यम से रास्ता जाम कराया दिया गया जिसे देख चोर अपनी गाड़ी को डिवाइडर पर चढ़ाते हुए पुनः पिछे हाथीनाला की तरफ लौट गए । जैसे ही मालोघाट टोलप्लाजा पहुंचे रुकने के बजाय लगभग 2.54 बजे इलेक्ट्रॉनिक वैरियर को तोड़ते हुए भाग निकले । टोल फाटक तेज गाड़ी के झटके से 5 नम्बर गेट गेट पर तकनीकी प्रोब्लम भी आ गयी है जिसके कारण बंद है। सूचाना पाकर हाथीनाला थाना द्वारा भी बैरिकेटिंग लगा दिया जिसे देखते पुनः चोर गाड़ी लेकर पुनः उल्टी ही साइड डाला कि तरफ भागे लेकिन वे रानीताली आते ही भवानीकटरिया गांव की तरफ घूम गए। जहां बौरीहवाँ के बाद नाला में पुल न होने के कारण गाड़ी खड़ा कर हवाई फायर करते हुए जंगल की ओर भाग निकले। चोरों के इस भाग दौड़ में चोपन पिआरबी के साथ थाने के सिपाही, व हाथीनाला पिआरबी के साथ सम्बन्धित थाने के सिपाही लगी रही जिसके दौरान गाड़ी को पकड़ चोपन थाना ले जाया गया। क्षेत्रीय एफ एस सी ( फील्ड स्पोर्ट इंजीनियर) जितेन्द्र यादव ने चोरी हुए बैटरी की लागत लगभग 4 लाख बतायी।

बीते 21 जून की रात जवारीडाड़ में ऐसे ही प्राइवेट टॉवर पर चोरों ने चोरी को अंजाम दिया था जिसमें मालोघाट टोलप्लाजा के सहायक प्रबंधक ब्रम्हा शंकर मौर्या ने बताया कि रात मे चोरी में पकड़ी गाड़ी 21जून की शाम 8 बजे रेणुकूट की तरफ गयी व रात्रि 12. 30 बजे वापस भी हो गयी। आपको बताते चले कि उसी रात जवारीडाड़ में स्थित एक प्राइवेट टॉवर पर 3 बैट्री बैंक की चोरी हुई थी । जिसकी लागत लगभग 8 लाख बतायी जा रही हैं उसके बाद भी इस घटना की तहरीर नही पड़ी थी। और बीती रात भी चोरों के द्वारा घटना को अंजाम दिया गया । टॉवर की देख रेख कर रहे गार्ड अनिल यादव ने बताया कि 21जून की रात को चोरों ने मुझे बंधक बनाकर एक पेड़ में बांधा था फिर चोरी को अंजाम दिया। 21 जून को हुए चोरी की सूचना पहले दिन ही सम्बन्धित थाने को दे दी गयी होती तो चोरों द्वारा दूसरी घटना से बचा जा सकता था।

इस संदर्भ में चोपन थाना ने बताया कि अभी तक इस चोरी की घटना का शिकायत कर्ता के तरफ से कोई शिकायत दर्ज नही कराई गई हैं। वैसे उन्हें पकड़ने का प्रयास किया जा रहा हैं।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!