जिले में मनाया गया वन महोत्सव, नोडल अधिकारी ने भी किया वृक्षारोपण

विवेकानंद मिश्रा (संवाददाता)

० वृक्ष हमारे जीवन की अनमोल धरोहर- सीडीओ

शाहगंज । वृक्षों का हमारे जीवन में कितना अमूल्य योगदान है इसकी सार्थकता कोविड-19 के दौरान ऑक्सीजन की जरूरत मानव समाज में अच्छी तरह से समझ लिया है । विश्व पटल पर सभी जीव धारियों के लिए किस कदर ऑक्सीजन बहुमूल्य है यह अब किसी से छिपा नहीं रह गया है । इसी उद्देश्य से वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम का आगाज जनपद के नोडल अधिकारी मोहम्मद मुस्तफा तथा सीडीओ अमित कुमार पाल द्वारा ग्राम पंचायत टिकुरिया में विधिवत पौधरोपण का आगाज कर वन महोत्सव के वृक्षारोपण कार्यक्रम में गतिशीलता प्रदान की गई । आज के कार्यक्रम के दौरान पौधरोपण करते हुए नोडल अधिकारी तथा सीडीओ ने कुल आठ लाख पौधारोपण के कार्यक्रम की शुरुआत की ।

इस बात की जानकारी खंड विकास अधिकारी रमेश कुमार यादव घोरावल ने दी है ।बवहीं दूसरी तरफ घोरावल विधायक डॉक्टर अनिल मौर्या ने कोलकाड़ी ग्राम प्रधान के साथ राजपुर में वृक्षारोपण का कार्यक्रम किया । इस दौरान वन विभाग द्वारा रोपे गए गत वर्ष के पौधों का भी निरीक्षण किया और काफी संतुष्ट दिखे । उन्होंने महुअरिया के रेंजर एके सिंह से वन विभाग वृक्षारोपण के बारे में पूछा, जवाब में राजपुर क्षेत्र में 14000 डोमखरी बीट पर 2000 तथा रावटसगंज क्षेत्र पर 4000 पौधरोपण का लक्ष्य प्राप्त है।
डोमखरी बीट पर गुरुवर में वृक्षारोपण अभियान का आगाज कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सुनील चौबे एवं मंडल अध्यक्ष शिवद्वार तथा पूर्व जिला मंत्री भाजपा के विशिष्ट अतिथि के रुप में सूर्यमणि तिवारी द्वारा संयुक्त रूप से वृक्षारोपण कार्यक्रम किया गया, इस दौरान वन दरोगा अमलेश यादव उपस्थित रहे, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शाहगंज में फार्मासिस्ट वीरेंद्र सिंह, एलटी विनोद श्रीवास्तव तथा महिपाल सिंह गौतम ने वृक्षारोपण किया ।
मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर मुन्ना प्रसाद ने डॉ देवेश डॉक्टर अंकित तथा फार्मासिस्ट रामप्यारे तथा हरीश शुक्ला के द्वारा वृक्षारोपण सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर घोरावल में किया गया । जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी गोरखनाथ सिंह पटेल के साथ खंड शिक्षा अधिकारी उदय चंद्र राय द्वारा वृक्षारोपण कर वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम की शुरुआत की गई।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!