राजनीतिक गलियारे में चर्चा शुरू, सपा को एक वोट देने वाला कौन?

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । सोनभद्र को जिला पंचायत अध्यक्ष यानी जिले का प्रथम नागरिक मिल गया। काफी उठापटक व आरोप प्रत्यारोप के बीच अपना दल नेता व एनडीए प्रत्याशी राधिका पटेल जिला पंचायत अध्यक्ष बन गयी। जिला पंचायत अध्यक्ष बनने के बाद नव निर्वाचित अध्यक्ष ने कहा कि यह जनता की जीत है और वे जनता के दुःख-सुख में हमेशा खड़ी रहेंगी।

अध्यक्ष के लिए चल रही जोर आजमाइस खत्म हो गया लेकिन राजनीतिक गलियारे में चर्चा अब इस बात को लेकर शुरू हो गया कि सपा के पास 11 सदस्य थे तो आखिर 12वां वोट देने वाला कौन हो सकता है। क्योंकि कई दिनों से चर्चा थी कि अपनादल को टिकट मिलने से भाजपा खेमा नाराज है और क्रॉस वोट कर सकता है लेकिन परिणाम जो आया वह साफ कर दिया कि सारे गिलेशिकवे मतदान से पूर्व खत्म कर दिए गए थे। भाजपा व अपनादल गठबंधन के पास कुल 10 सदस्य थे जबकि सपा के पास 11 सदस्य थे। यदि एनडीए को 19 और सपा को 12 मिला तो निश्चित तौर पर यदि एनडीए को बाकी सदस्यों का आशीर्वाद मिला तो सपा को भी एक सदस्य का आशीर्वाद मिला है। इतनी उठापटक व मानमनौव्वल के बीच सपा को एक सदस्य का वोट मिलना ही चर्चा का विषय बना हुआ है । हालांकि कल जय प्रकाश पांडेय उर्फ चेखुर ने कहा था कि उसे प्रशासन ने मिलकर हरा दिया।

लेकिन कुल मिलाकर जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव हमेशा से शासन सत्ता का रहा है। 2016 में सपा ने बाजी मारी थी तो 2021 में बीजेपी ने बाजी मार ली। यानी कल तुम्हारी बारी तो आज हमारी बारी।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!