सभी चुनाव जनता से सीधे कराए जाने की उठी मांग, सपा ने किया स्वागत

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र जिला पंचायत अध्यक्ष कौन बनेगा? इसे लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। सपा व एनडीए में सीधी टक्कर होने से मुकाबला दिलचस्प हो गया है। दोनों राष्ट्रीय पार्टियों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है। दरअसल एनडीए की सरकार है तो सपा विधानसभा के पहले सेमीफाइनल जीतकर संदेश देना चाहते हैं।

जिस तरह से अध्यक्ष के चुनाव के लिए 48 घण्टे ही बचा है तो सभी की धड़कने तेज होने लगी है। आज सुबह एक निजी होटल में पुलिस ने छापेमारी भी की लेकिन बिना कुछ बोले वहां से खिसक लिए। वहीं बीजपुर का मामला एक बार फिर गरमा गया है। रामविचार गौड़ के पुत्र शिवलाल ने थाने में नामजद तहरीर देकर आरोप लगाया कि उनके पिता का अपहरण किया गया है।

लोगों का कहना है कि जिला पंचायत के चुनाव में यह सब चलता रहता है। उनका कहना है कि यह कोई नया नहीं है कि पंचायत चुनाव में गायब व अपहरण होने की खबर बाहर आ रही है। लोगों का मानना है कि जिस तरह से अध्यक्षी के चुनाव में खींचतान व उठापटक चलता है, सरकार को इन सब चुनाव को सीधे जनता से कराना चाहिए ताकि माथापच्ची भी कम होगी और बाहुबल व धनबल भी नहीं चलेगा, जनता जिसे चुनेगी वही अध्यक्ष की कुर्सी पर बैठेगा। बल्कि लोगों का कहना है कि देश में सभी चुनाव सीधे जनता से जोड़कर होने चाहिए, चाहे प्रधानमंत्री का चुनाव हो या फिर पंचायत का। जनता की इस राय का सपा जिलाध्यक्ष ने स्वागत भी किया है।

बहरहाल अब देखना हैं कि इतना उठापटक व खींचतान के बाद जिला पंचायत का ताज किसके सिर जाता है?

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!