मण्डलायुक्त ने किया निर्माणाधीन आक्सीजन गैस प्लांट का निरीक्षण

संजीव कुमार पांडेय (संवाददाता)

मिर्जापुर । ट्रामा सेंटर कोविड एल-2 अस्पताल में निर्माणाधीन आक्सीजन गैस प्लांट का मण्डलायुक्त योगेश्वर राम मिश्र व जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने निरीक्षण किया। मुख्य चिकित्साधिकारी ने बताया कि सी0एस0आर0 फण्ड से निर्माणाधीन इस आक्सीजन प्लांट की क्षमता 250 लीटर प्रति मिनट है जिससे लगभग 50 मरीज बेडो को आक्सीजन की सुविधा प्राप्त होगी। गैस प्लांट स्थापना हेतु चबूतरे का निर्माण कार्य लगभग पूर्ण हो चुका है जल्द ही यह प्लांट क्रियाशील हो जायेगा।

आक्सीजन प्लांट के निर्माण हेतु सभी उपकरण यथा बड़े टैंक, मशीने, केबल आदि आ गयी है। इसी तरह से विन्ध्याचल एल-1 अस्पताल मे भी 330 लीटर प्रति क्षमता आक्सीजन प्लांट का निर्माण जल्द ही प्रारम्भ होगा। मण्डलायुक्त ने कहा कि अस्पताल परिसर मे साफ-सफाई एवं वृक्षारोपण के लिये
मुख्यचिकित्साधिकारी को निर्देश दिया।

पापुलर अस्पताल की जनता से लगातार मिल रही शिकायतो के आधार पर मण्डलायुक्त ने मौके पर उपस्थित अपर निदेशक चिकित्सा डाॅ0 आर0सी0 सुन्दरम, मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 पी0डी0 गुप्ता, प्रमुख अधीक्षक मण्डलीय चिकित्सालय डाॅ0 कमल कुमार को तत्काल आकस्मिक निरीक्षण करने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने बताया कि जल्द ही यह आक्सीजन प्लांट जनता को समर्पित होगा।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!