रोजगार व प्रदूषण की समस्या को लेकर सैकड़ो लोगों ने कृष्णशीला खदान में किया प्रदर्शन

आनन्द कुमार (संवाददाता)

– पुलिस ने प्रदर्शन कारियों को समझाबुझाकर कराया शांत

– सीएचपी प्लांट मे कार्य कर रहे 62 स्थानीय लोगों की होंगी जाँच

शक्तिनगर । एनसीएल कृष्णशिला परियोजना प्रतिबंधित खदान क्षेत्र स्थित नवनिर्मित सीएचपी में काम कर रहे एक निजी कंपनी में रोजगार की मांग को लेकर स्थानीय लोगो ने जमशीला ग्राम प्रधान प्रतिनिधि कमलेश सिंह उर्फ पप्पू सिंह की अगुवाई में मंगलवार सुबह सैकड़ों की संख्या में सीएचपी पंहुच जमकर नारेबाजी की और प्रदर्शन किया । इस दौरान लगभग एक घंटा सीएचपी का कार्य रोक दिया गया । प्रदर्शन कारियों ने निजी कंपनी व परियोजना प्रबंधन पर मनमानी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि यहां के लोग धूल डस्ट, प्रदूषण से प्रभावित हो रहे है लेकिन बाहरी लोगों को रोजगार दिया जा रहा है जिससे बेरोजगार लोग रोजी रोटी के लिए दर दर भटक रहे है। उनका आरोप है कि खदान क्षेत्र का गंदा पानी सीधे रिहंद जलाशय में छोड़ दिया जाता है । नियम कानून ताक पर रखकर कार्य किया जा रहा है जिससे बेरोजगारों में आक्रोश व्याप्त है । उन्होंने चेताया कि अगर स्थानीय बेरोजगार युवाओं को शीघ्र रोजगार नही मिला तो धरना-प्रदर्शन के लिए बाध्य होंगे ।

घंटो बाद प्रबंधन की सूचना पर मौके पर पंहुची पुलिस प्रदर्शन कर रहे लोगो को समझा बुझा कर शांत कराया और वार्ता के लिए बीना पुलिस चौकी में शक्तिनगर थानाध्यक्ष मिथिलेश मिश्रा व बीना चौकी प्रभारी ज्ञानेंद्र सिंह के उपस्थिति में एनसीएल कार्मिक विभाग,निज कंपनी प्रबंधन एंव विस्थापित/प्रभावितो की त्रिपक्षीय बैठक हुई । जिसमे तमाम आरोप-प्रत्यारोप लगाया गया। कंपनी प्रतिनिधि के मुताबिक क्षमता से अधिक कर्मियों को कार्य पर रख लिया है। कम्पनी के प्रतिनिधि ने बताया 62 स्थानीय लोगो को रोजगार दी गई है।अंत में तय किया गया कि कंपनी प्रबंधन द्वारा स्थानीय 62 कर्मियों का विवरण प्रस्तुत कर जाँच किया जाएगा तब जाकर लोग शांत हुए।

शक्तिनगर थाना प्रभारी मिथिलेश मिश्रा ने बताया कि प्रतिबंधित खदान क्षेत्र मे सैकड़ो लोगों के साथ धरना देना गलत है। एनसीएल प्रबंधन द्वारा शिकायत पत्र देने पर कानूनी करवाई की जायेगी । इस दौरान मुख्य रूप से जमशीला प्रधानप्रतिनिधि कमलेश सिंह उर्फ पप्पू, पूर्व प्रधान सत्य प्रकाश,उग्रसेन वर्मा, बबलू गुप्ता, रामकिसुन कुशवाहा, राजेश सिंह, उमेश सिंह, देवधार, किसन वियार, मुन्ना सोनकर, प्रदीप राय, विजय सहित जमशीला, घरसडी, चंदुआर, बरवानी, कोहरौलिया, गांव के सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण महिला/पुरूष मौजूद रहे।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!