हाई वोल्टेज ट्रांसफार्मर की चपेट में आया बेजुबान, मौत

अंशु खत्री/दिलीप श्रीवास्तव (संवाददाता)

– बिजली विभाग की अमानवीय व्यवहार आया सामने, मृत बंदर को सड़क पर फेंककर चलते बने

– समाजसेवियों ने ससम्मान किया अंतिम संस्कार

चुर्क। ट्रांसफार्मर की चपेट में आने से एक बेजुबान जानवर की मौत हो गयी । लोगों ने इसके लिए बिजली विभाग को दोषी ठहराया है । लोगों का मानना है कि जंगल कटने से पशु-पक्षी जंगल छोड़ बस्ती या शहर की तरफ रुख कर रहे हैं। ऐसे में भटककर आने वाले जानवरों का यह तो शिकार हो जा रहा है या फिर दुर्घटनाओं में मारे जा रहे हैं । ऐसा ही मामला चुर्क क्षेत्र में प्रकाश में आया है जहां वार्ड नं0 5 झूला ट्राली के पास 11 हजार बोल्टेज तार के नीचे लगे ट्रांसफार्मर की चपेट में एक बंदर आ गया और देखते ही देखते वह झुलस गया। बताया जा रहा है कि बंदरो का टोली सड़क पार करते समय यह दुर्घटना घटी । घटना के बाद स्थानीय लोगों ने बिजली विभाग के जेई को सूचना दिया ।

सूचना के बाद जेई ने तत्काल विभाग के कर्मचारी को भेजकर शट डाउन कराकर बंदर को ट्रांसफार्मर से हटा कर नीचे सड़क पर कर दिया । बिजली विभाग की यह अमानवीय व्यवहार से स्थानीय लोगों ने खासा नाराजगी देखी जा रही है । बिजली विभाग के इस कृत्य के बाद कुछ समाजसेवियों ने मृत बंदर का ससम्मान विधिवत अंतिम संस्कार किया ।

आपको बता दें कि इस तरह की यह कोई पहली घटना नहीं है इसके पूर्व भी इसी ट्रांसफार्मर की चपेट में आने से एक बेजुबान की मौत हो चुकी है।

लगातार इस तरह की घटना से जीव जंतु प्रेमी लोग काफी दु:खी है और आक्रोशित भी । लोगों की मांग की है कि सुरक्षा के दृष्टिकोण से जो जाली का घेरा लगाया गया है उसकी उंचाई बढ़ाई जाय और पूरी तरह से पैक कर दिया जाए। ताकि दोबारा कोई अप्रिय घटना न घट सके ।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!