बारिश से सम्पर्क मार्ग टूट कर बहा, सैकड़ों घरों के लोगों का आवागमन बाधित

संजय केसरी (संवाददाता)

डाला । विकास खण्ड चोपन के अंतर्गत ग्राम पंचायत कोटा के टोला भवानी कटरिया में सहसबल के घर से देव कुमार के घर तक बने सम्पर्क मार्ग में बने पुराने बंधी से पानी के निकास न होने से सम्पर्क मार्ग टूट कर बह गया। जिससे सैकड़ो घरों का आवागमन रुक गया। अब खेतो की मेढ़ के सहारे ग्रामीणों ने वैकल्पिक मार्ग से आवागमन करने को मजबूर हैं।
ग्राम पंचायत कोटा में पूर्व के 2016 में प्रधान रही मुरहिया देवी के कार्यकाल में सम्पर्क मार्ग का निर्माण कराया गया था। वाराणसी शक्तिनगर मुख्य मार्ग से भवानी कटरिया को जोड़ने वाला मार्ग सड़क से देव कुमार के घर तक सम्पर्क मार्ग बना था। यह सम्पर्क मार्ग पुराने बंधी को चौड़ी करण करके बनाया गया था। जिसपर सैकड़ों घरों का के लोगों का आवागमन रहता था। जहां पंचायत द्वारा खड़ंजा लगा कर सुन्दरी करण का कार्य किया जाना था। अब बारिश की वजह व जंगल से होकर आने वाले पानी का निकास न होने से सम्पर्क मार्ग टूट कर बह गया।

ग्रामीण बृजलाल ने बताया कि “इस सम्पर्क मार्ग के टूट जाने से हम ग्रामीणों को बहुत ही दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा हैं। सम्पर्क मार्ग के टूटने की सूचना नए प्रधान प्रहलाद चेरो दे दी गई हैं लेकिन नावनिर्वाचित प्रधान एकबार भी नही आए हैं।”

ग्रामीण मटुकलाल ने बताया कि “इस सम्पर्क मार्ग से सैकड़ों घरों के लोगों का आना जाना हैं इस सम्पर्क मार्ग के टूट जाने से हम लोगों को मेढ़ के सहारे आना जाना पड़ रहा हैं। हम लोगों को इस रास्ते से आने जाने में जहरीले जंतुओं का डर बना रहता हैं।”

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!