हिमाचल प्रदेश में हादसा, 10 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने जताया शोक, किया मुवावजे का ऐलान

हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले के पछड़ क्षेत्र के बाग पशोग गांव के पास सोमवार को एक बड़ा हादसा हो गया है । एक बोलेरो कार के खाई में गिरने से 10 लोगों की मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए है । हादसे में मरे लोगों के परिजनों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएमएनआरएफ की ओर से दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि और घायलों को 50,000 रुपये दिए जाने की घोषणा की है ।

ये सभी लोग बरात लेकर बकरास जा रहे थे। हादसे की सूचना मिलते ही ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और लोगों को बचाने का प्रयास किया । हालांकि हादसा इतना भीषण था कि अधिकतर यात्रियों ने घटनास्‍थल पर ही दम तोड़ दिया.दुर्घटना की सूचना मिलते ही फौरन प्रशासन और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। जिसके बाद 10 शवों को खाई से निकाला गया है। पुलिस फिलहाल सर्च ऑपरेशन चला रही है ।

वहीं हादसे में घायल अक्षय (21), कमना राम (50) का इलाज पांवटा अस्पताल में किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि शिल्ला पंचायत के चढ़ेऊ गांव से बरात बकरास के गांव भटयूडी में दुल्हन लेने पहुंची थी । जब यह बरात लौट रही थी तो बोलेरो पशोग के चुमनल खाला के समीप खाई में गिर गई ।

पुलिस का कहना है । जीप में अधिकतर युवा ही सवार थे और प्रारंभिक जांच में ऐसा लग रहा है कि तेज रफ्तार के चलते चालक ने जीप से नियंत्रण खो दिया जिसके कारण ये हादसा हो गया।वहीं पांवटा साहिब के डीएसपी वीर बहादुर के अनुसार 10 लोगों की मौत हो गई है। हालांकि अभी कितने लोग जीप में सवार थे इसकी स्पष्ट स्थिति सामने नहीं आई है ।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!