भाजपा ने लोकतंत्र सेनानियों को किया सम्मानित

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । आज पुसौली स्थित भारतीय जनता पार्टी के जिला कार्यालय पर ‘लोकतंत्र सेनानी सम्मान’ कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम में लोकतंत्र सेनानी शिवशंकर गुप्ता, तिरथराज व सुरेन्द्र बरनवाल को भाजपा जिलाध्यक्ष अजीत चौबे व सदर विधायक भूपेश चौबे ने नारियल, अंगवस्त्र व माल्यार्पण कर सम्मान किया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा जिलाध्यक्ष अजीत चैबे व संचालन जिला महामंत्री रामसुन्दर निषाद ने किया।

सम्मान समारोह को संम्बोधित करते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष अजीत चौबे ने कहा कि “25 जून 1975 को तत्कालीन कांग्रेस की सरकार देश में आपातकाल लागू किया था, उस समय जनसंघ के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को खोज-खोज कर उन्हे जेल में डाला गया तथा उनके साथ बर्बरतापूर्ण व्यवहार किया गया। उस समय के कार्यकर्ताओं के ही नहीं बल्कि उनके परिवार वालों के साथ दुर्व्यवहार किया गया। उस समय की तत्कालीन प्रधानमंत्री इन्दिरा गांधी ने पद और महत्वकांक्षा के लिए आपातकाल लगाया था। सत्ता में बने रहने के लिए देश को आपातकाल में झोंककर लाखों लोगो को जेल भेजा गया था। कांग्रेस के इस दमनात्मक कार्यवाही के विरोध में जनसंघ काल से ही भारतीय जनता पार्टी के साथ-साथ विविध अनुसांगिक संगठन के राष्ट्रवादी कार्यकर्ता लाठी-गोली की परवाह किये बिना लड़ाई लड़ते आ रहे है।

वहीं सदर विधायक भूपेश चौबे ने कहा कि इमरजेंसी के दौरान लोकतंत्र के समर्थन में आवाज उठाने वाले राष्ट्रीय स्वयं संघ व जनसंघ के कार्यकर्ताओं को जेल भेज दिया गया और कार्यकर्ता 22 महीने तक जेल में रहे। आपातकाल के दौरान कांग्रेस की क्रुर सरकार ने मीडिया की स्वतंत्रता को छीना और लोकतंत्र की हत्या की थी। वह आपातकाल का समय देश के लिए काला अध्याय है। जिसे देशवासी कभी नहीं भूल सकते।

कार्यक्रम में मुख्यरुप से कार्यक्रम संयोजक शंम्भूनारायण सिंह, भाजपा जिला उपाध्यक्ष उदयनाथ मौर्य, ओमप्रकाश दूबे, जिला महामंत्री रामसुन्दर निषाद, कृष्णमुरारी गुप्ता, जिला मंत्री संतोष शुक्ला, अजीत रावत, अनूप तिवारी, ध्रुवकान्त द्विवेदी, बलराम सोनी, रजनीश रघुवंशी, विमलेश पटेल, सुनील सिंह आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!