अठारह का खेल, दोनों खेमे सदस्यों का बना रहे मेल

मनोहर कुमार (संवाददाता)
-राजनीतिक रोमांच नया मंच हो रहा तैयार
-जनपद के प्रथम नागरिक के चुनाव के लिए कवायद तेज

चंदौली। धान के कटोरे के रूप में विख्यात चंदौली जनपद में प्रथम नागरिक के चुनाव के लिए चुनावी बिसात बिछ चुकी है। राजनीतिक शतरंज के खिलाड़ी अपनी बाजी चलने लगे है। अठारह के आंकड़े को पाने के लिए गोलबंदी शुरू हो गई।आरोप प्रत्यारोप के दौर भी चल रहा है।समाजवादी पार्टी और बीजेपी अपने-अपने उमीदवार की घोषणा भी कर चुकी है।सपा से तेजनारायण यादव प्रत्याशी हैं तो बीजेपी ने दीनानाथ शर्मा को प्रत्याशी बनाया है।
चंदौली जिला पंचायत में 35 सदस्य हैं। जीत के लिए आधे से अधिक सदस्यों की जरूरत होती है। अठारह का आंकड़ा पाने के लिए दोनों खेमे खम ठोंकने में लगे हैं। धान के कटोरे में इस समय जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए राजनीतिक घेराबंदी भी शुरू हो गई है। दावेदारों के पक्षकार एक दूसरे पर जुबानी हमले शुरू कर दिए हैं।अठारह सदस्यों को अपने पाले में करने के दावे के बीच सियासी घमासान छिड़ा हुआ है। 35 सदस्यों वाली इस सदन में अध्यक्ष का चुनाव तीन जुलाई को होना है। किसी भी दल के पास बहुमत के आंकड़े तक सदस्य नहीं है। किसी के पास दस तो किसी के पास आठ सदस्य हैं।निर्दलियों पर दांव लगाकर अन्य सदस्यों को अपने पाले में करने की कवायद जारी है। इस समय दलीय निष्ठा भी दांव पर हो सकती है।पहली बार जिला पंचायत सदस्य के चुनाव में दलों ने अधिकृत उम्मीदवार उतारे थे। जिनके नाम पर भरोसा था उन्हें जनता ने नकार दिया था। जिला पंचायत अध्यक्ष का पद अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित है।
आरोप-प्रत्यारोप का दौर
अब चुनाव पास है तो जाहिर है सियासी दल एक-दूसरे पर आरोप लगाएंगे। अब 3 जुलाई तक इंतजार करना होगा जब ये पता चलेगा कि किसकी बात में कितना दम है। आरोप-प्रत्यारोप के बीच चंदौली में जिला पचायत चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!