चार वर्षों से प्रदूषित जल पीने के लिए विवश गुरमा नगरवासी

अरविंद चौबे (संवाददाता)

पम्प हाउस के टुटे दरवाजे, टपकते छत खराब जनरेटर, खुले टंकी, टुटे सीढ़ियां बयां करती व्यवस्था पर

मारकुंडी। चुर्क गुरमा नगर पंचायत क्षेत्र के अन्तर्गत गुरमा के नगरवासियों को चार वर्षों से प्रदूषित जल पीने के लिए विवश हैं। बताते चलें कि गुरमा नगर पंचायत में वार्ड 2 व वार्ड 9 में नगर वासियों को पीने का पानी ओवर हेड पानी की टंकी के द्वारा सप्लाई किया जाता है। जो काफी लचर व्यवस्था से गुजर रहा है। आए दिन बिजली गायब, खराब जनरेटर होने से जहां पानी की सप्लाई बाधित होती है वहीं पानी की टंकी पर जाली न होने के कारण आए दिन जीव-जंतु कीड़े मकोड़ों के साथ कबुतर अन्य पंक्षी भी गिर कर मर जा‌ रहें हैं। जो पाईप के सहारे बहकर लोगों के टोटी तक जाने के साथ पाईप लाईन भी जाम कर देते हैं। जो नगरवासियों को ऐसा पानी परोसा जा रहा है जो स्वास्थ के लिए घातक हो गया है। बारिश चालू है लेकिन पम्प हाउस रिपेयरिंग का आज तक कार्य नहीं किया गया। बारिश का पानी छत से कमरे भर टपकता है। जिससे दुर्घटना की संभावना बनी रहती है।

उक्त सम्बन्ध में अमित सिंह, नेत्रपाल पूर्व सभासद, रिंकू, एस के गुप्ता, संजय सिंह, विजय इत्यादि लोगों ने विभागीय अधिकारियों समेत नपाध्यक्ष से भी वार्ता किया गया था जो माह मई के अंतिम सप्ताह तक शुरू कराने का आश्वासन भी दिया गया था। लेकिन 4 वर्षो से अश्वासन की घुट्टी पिलाई जा रही है।
उक्त सम्बन्ध में जिलाधिकारी का ध्यान अपेक्षित है।
उक्त सम्बन्ध में नगर पंचायत के अधिशासी सुनील कुमार से सेल फोन से वार्ता करने का प्रयास किया लेकिन फोन की रिंग जाने के बाद भी कोई पहल नहीं हुई।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!