शिक्षा माफिया कैसे आपदा को बदल रहे अवसर में, सुने वायरल आडियो

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए सभी राज्यों की सरकारों ने 10वीं व 12वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी ताकि प्राथमिकता के आधार पर बच्चों की जिंदगी बचाई जा सके । यूपी सरकार ने बोर्ड परीक्षा रद्द करने के साथ मिलने वाले नम्बरों का फार्मूला भी जारी कर दिया । अब इसी फार्मूला को अवसर में बदलने का खेल भी शुरू हो गया।

देखें वीडियो –

जनपद न्यूज live के पास मौजूद एक वायरल ऑडियो ने आपदा को अवसर में बदलने की पोल खोल कर रख दी । ऑडियो में आवाज की पुष्टि जनपद न्यूज live नहीं करता लेकिन जिस तरह से ऑडियो में बातचीत का क्रम सुना जा रहा है उससे यह समझा जा सकता है कि किसी स्कूल के प्रबन्धक व छात्र के बीच की बातचीत है । ऑडियो में कहा जा रहा है कि यदि अच्छा नम्बर पाना है तो खर्च करना पड़ेगा । इतना ही नहीं स्कूल प्रशासन की तरफ से पूरा पैकेज तक बताया जा रहा कि कितने रुपये में कितना प्रतिशत अंक दिया जाएगा ।

इस वायरल ऑडियो के सामने आने के बाद शिक्षा विभाग में हड़कम्प मचा हुआ है। डीआईओएस प्रवीण कुमार मिश्रा ने पूरे मामले के जांच के आदेश दे दिए हैं साथ ही उन्होंने बच्चों से अपील की कि वे किसी झांसे में न आएं।

बहरहाल कुल मिलाकर आपदा को अवसर में बदलने के कई मामले सामने आए हैं लेकिन बच्चों की जन्दगी से जुड़ा यह मामला शायद प्रदेश का पहला है।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!