मानसूनी बारिश से मौसम हुआ खुशगवार, पिकनिक स्पॉट हुए गुलजार

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । अरब सागर से नम हवाएं लेकर मानसून ने सोनभद्र और इसके आस-पास के जनपदों में दस्तक दे दी है। बारिश ने धूप की तपिश से परेशान लोगों को खासी राहत दी है। खुशगवार मौसम का लोग खूब आनंद ले रहे हैं। आगामी दो दिनों तक कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश की संभावना है। इसके बाद जैसे-जैसे मौसम का उतार-चढ़ाव होता रहेगा बारिश में इजाफा होगा।

मौसम विभाग के अनुसार इस बार निर्धारित समय से पहले पहुंचे मानसून की वजह से पूरे जून माह में औसत से अधिक बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार इस बार मानसून से पिछले कई दशकों का रिकार्ड तोड़ा है, जब मानसून निर्धारित समय से एक सप्ताह पहले पहुंच गया

मौसम विज्ञानी विनीत यादव के अनुसार “जिले में मानसून इस बार काफी पहले पहुंचा है। ज्येष्ठ माह में आषाढ़ जैसा नजारा देखने को मिल रहा है। इससे लोगों को गर्मी से काफी हद तक राहत मिली है। उन्होंने बताया कि फिलहाल दो दिनों तक भारी बारिश के आसार हैं। इसके बाद क्रमिक बारिश का दौर जारी रहने से लोगों का राहत मिलती रहेगी। जून माह में सामान्य से अधिक बारिश की संभावना है।”

मौसम का लुफ्त उठाते दिखे सैलानी

जिले में मानसून के आगमन के साथ ही हो रही अच्छी बारिश के बाद से सोनांचल की रौनक बढ़ गई है। गर्मी में मुरझाए पौधे अब हरे भरे दिखने लगे हैं। इको पॉइंट सहित जिले के अन्य पिकनिक स्पॉटों पर सैलानी लुफ्त उठाते देखे गए। यहां आए सैलानी खुबसूरत पल को अपने मोबाइलों में सेल्फी लेते नजर आए। प्राकृतिक मनोरम स्थल होने के कारण युवा सेल्फी लेकर उसे यादगार पल बना रहे थे। कोविड-19 के मद्देनजर भोजन बनाने की पाबंदी होने के कारण लोग अपने घरों से बनाकर लाए व्यंजनों का लुप्त उठाते नजर आए।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!