नाबालिग युवती से शादी के मामले में लड़की के पिता समेत तीन पर एफआईआर दर्ज

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । राबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र के दंडइत बाबा मंदिर परिसर में एक नाबालिग लड़की के साथ शादी करने आए राजस्थान के नागौरी जिला निवासी युवक, लड़की के पिता और एजेंट पर विभिन्न धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है। आरोपी पिता होमगार्ड बताया जा रहा है। कोतवाली पुलिस ने यह कार्रवाई जिला प्रोबेशन अधिकारी डॉ0 अमरेंद्र पौत्स्यायन की ओर से दी गई तहरीर के आधार पर की है।

बतादें कि गुरुवार को राजस्थान से आए कुछ व्यक्ति राबर्ट्सगंज नगर में स्थित दंडइत बाबा मंदिर परिसर में एक नाबालिग लड़की की शादी करने जा रहा थे कि सूचना पर पहुँची जिला बाल संरक्षण इकाई, महिला शक्ति केंद्र टीम और महिला थाना की टीम ने मंदिर पर पहुंच कर बाल विवाह को रोकवा दिया और नाबालिक बालिका समेत सभी को थाने ले आई। जब पुलिस ने लड़की के पिता से पूछताछ की तो वह लड़की के उम्र के संबंध में कोई साक्ष्य नहीं दिखा सका। प्रथम दृष्टया बालिका को देखने पर उसकी उम्र 14 वर्ष लग रही थी। बालिका को बाल गृह बालिका में आवासित कराया गया। बालिका से शादी करने वाले युवक से पूछताछ करने पर उसने बताया कि एक एजेंट के माध्यम से दो लाख रुपये देकर शादी कर रहा था।

कोतवाल अविनाश चंद्र सिन्हा ने बताया कि “जिला प्रोबेशन अधिकारी की तहरीर पर आरोपी दूल्हा मनोहर राम नाई, एजेंट महावीर शर्मा दोनों निवासी नागौरी राजस्थान और बालिका के पिता के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए दो आरोपियों को हिरासत में ले लिया गया है।”



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!