बीजेपी छोड़ टीएमसी में आए मुकुल रॉय, ममता ने कहा- मुकुल घर का लड़का है

पश्चिम बंगाल में चुनाव हारने के बाद भारतीय जनता पार्टी को एक बड़ा झटका लगा है । बीजेपी के बड़े नेता मुकुल रॉय अपने बेटे शुभ्रांशु के साथ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में वापस चले आए हैं।मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, सांसद अभिषेक बनर्जी की मौजूदगी में उन्होंने टीएमसी ज्वाइन कर ली है।

इस संबंध में ममता बनर्जी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की । उनके साथ मुकुल रॉय भी मौजूद रहे । ममता ने कहा की बीजेपी में बहुत ज्यादा शोषण है। वहां लोगों का रहना मुश्किल है । बीजेपी सामान्य लोगों की पार्टी नहीं है । ममता ने कहा कि मुकुल घर का लड़का है। उसकी वापसी हुई है । मेरा मुकुल के साथ कोई मतभेद नहीं है । सीएम ममता ने कहा कि जिन्होंने टीएमसी के साथ गद्दारी की है, उनको पार्टी में नहीं लेंगे। बाकी लोग पार्टी में आ सकते हैं । इस दौरान मुकुल रॉय ने कहा कि मैं बीजेपी छोड़कर TMC में आया हूं, अभी बंगाल में जो स्थिति है, उस स्थिति में कोई बीजेपी में नहीं रहेगा।

आपको बता दें कि विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी को मिली बड़ी जीत के बाद कई पुराने सहयोगी टीएमसी में वापस आना चाहते हैं । इसमें मुकुल रॉय का नाम सबसे ऊपर था । मुकुल रॉय, बीजेपी में शुभेंदु अधिकारी के बढ़ते कद से बेचैन बताए जा रहे थे। यही वजह है कि वह अपनी पुरानी पार्टी में वापस लौटना चाहते थे ।

पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में टीएमसी ने मुकुल रॉय को 6 साल के लिए बाहर कर दिया था ।TMC में मुकुल रॉय का कद कभी ममता बनर्जी के बाद दूसरे नंबर का हुआ करता था । उन्होंने टीएमसी छोड़ी तो बीजेपी का दामन थाम लिया, वे 1998 से ही बंगाल की राजनीति में हैं । मुकुल रॉय का नाम नारदा स्टिंग केस में भी आया था ।

मुकुल रॉय अपने करियर की शुरुआत में यूथ कांग्रेस में हुआ करते थे, उस दौर में ममता बनर्जी भी यूथ कांग्रेस में ही थीं । तभी से मुकुल और ममता के बीच राजनीतिक करीबियां बढ़ी थीं । अपने पिता के पीछे पीछे ही उनके बेटे सुभ्रांशु रॉय ने भी भाजपा का दामन थाम लिया था । बीजेपी ने सुभ्रांशु को टिकट भी दिया था, लेकिन वह चुनाव हार गए ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!