चले थे शादी रचाने, पहुँच गए हवालात, जानें क्या है पूरा मामला

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । आज हम भले ही 21वीं सदी में जी रहे हों मगर आज भी कई ऐसे इलाके हैं जहां बेटी को बोझ माना जाता है। ऐसा ही मामला सोनभद्र जनपद में देखने को मिला जहां एक कलयुगी बाप पैसों के लिए अपनी नाबालिक बेटी को दूसरे के हाथ सौंपने चला था लेकिन ऐन वक्त पर महिला बाल कल्याण विभाग को खबर मिली तो पुलिस टीम को साथ लेकर रॉबर्ट्सगंज थाना क्षेत्र के दंडईत बाबा मंदिर परिसर में पहुंच गई।

जहां पहुंचते ही वहां का नजारा देख सभी के होश उड़ गए। वहां नाबालिक लड़की की शादी रचाई जा रही थी, जिसे देख महिला बाल कल्याण विभाग की टीम ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से शादी रुकवाते हुए सभी को थाने ले आई।

मिली जानकारी के मुताबिक लड़की से शादी करने वाले राजस्थान के बताए जा रहे हैं, जो पन्नूगंज थाना क्षेत्र निवासी एक नाबालिग लड़की के पिता को कुछ पैसे देकर दण्डईत बाबा मंदिर परिसर में शादी करने का कार्यक्रम तय किया था। तय कार्यक्रम के अनुसार दोनों पक्ष मंदिर में जुट गए और जैसे ही शादी की रश्म शुरू हुई महिला बाल कल्याण विभाग और महिला थाना की टीम ने छापेमारी कर नाबालिक लड़की को अपने कब्जे में लेते हुए लड़की के पिता समेत अन्य सभी को पकड़ कर थाने ले आयी। बाद में नाबालिक लड़की को बालिका आश्रय गृह में आवासित कर दिया गया जबकि लड़की के पिता समेत चार अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की कार्यवाही चल रही है।

आपको बतादें कि पैसे देकर शादी रचाने का इस तरह का मामला पहले भी आ चुका है। ऐसे जरूरत है लोगों को जागरूक करने के साथ कड़ी कार्यवाही की ताकि की गई कार्यवाही नजीर बन सके और फिर दोबारा कोई दूसरा इस तरह की हिमाकत न कर सके।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!