कंपोस्ट पीट निर्माण में लापरवाही बरतने पर छह सचिव को कारण बताओ नोटिस

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

जिले में 2780 कंपोस्ट पिट का होना है निर्माण

सोनभद्र । स्वच्छ भारत मिशन के तहत अब सभी राजस्व गांवों में ठोस एवं गीले कचरों के प्रबंधन के लिए 10 दिवसीय अभियान की बुधवार से शुरुआत हो चुकी है।

इस अभियान के संबंध में अपर मुख्य सचिव ने स्वयं सभी प्रधान व सचिवों को स्थल चयन एवं निर्माण के लिए स्वयं प्रशिक्षण दिया था साथ ही इस 10 दिवसीय अभियान में कोई लापरवाही नहीं बरतने की हिदायत दी थी। अपर मुख्य सचिव ने प्रदेश के सभी डीपीआरओ को भी निर्देशित किया था कि स्वयं गाँवों में उतर कर अभियान को पूर्ण कराएँ।

बुधवार को जिला पंचायत राज अधिकारी विशाल सिंह ने स्वयं गांव में जाकर कंपोस्ट पिट निर्माण का शुभारंभ किया है। आज डीपीआरो विशाल सिंह ने समीक्षा के दौरान विकासखंड चतरा की सचिव शिल्पा सिंह, विकास खंड घोरावल की सचिव कांति देवी, विकास खंड रॉबर्ट्सगंज के सचिव दिनेश गिरी तथा विकास खंड बभनी के सचिव प्रमोद एवं राजेश को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया है।

डीपीआरओ विशाल सिंह ने कहा कि “अपर मुख्य सचिव के निर्देश के बावजूद स्थल चयन एवं कार्य शुरू न हो पाना, इनके अनुशासनहीनता का परिचायक है। उन्होंने संबंधितों को चेतावनी देते हुए कहा कि जिस भी ग्राम पंचायत में कंपोस्ट पिट पर कार्य शुरू नहीं पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।”



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!