राशिफल जानिए कैसा होगा आज आपका दिन

डॉक्टर शशि कुमार पाठक, पीएचडी (विद्यावारिधि 9473616488)

दैनिक पंचांग श्री संवत:- 2078, शक:- 1946,सूर्य:- उत्तरायण, गोल:- सौम्य, ऋतु:- ग्रीष्म ,महीना:- जेष्ठ, पक्ष:- कृष्ण, तिथि:- त्रयोदशी( दिन में 11:17 ), दिन:- मंगलवार, नक्षत्र:- भरणी (दिन में 6:16), चंद्रमा मेष राशि पर सूर्य वृष राशि पर, सूर्योदय:- 5:14, सूर्यास्त:- 6:46, वृष राशि पर चंद्रमा दिन में 12:55 पर हो जाएगा। भद्रा दिन में 11:17 से लेकर रात्रि 12:18 तक है। महाशिवरात्रि व्रत आज है। मृगशिरा नक्षत्र का सूर्य आज दिन में 12:22 पर हो जाएगा। वट सावित्री व्रत का आरंभ आज से 3 दिन तक होता है। जय सिद्धि योग दिन में 11:57 तक है ।

मेष राशि:- खर्च की अधिकता का योग बन रहा है, अतः सभी कार्यों में विघ्न बाधाएं उपस्थित होने की भी स्थित बन रही है ।महालक्ष्मी का पूजन आपके लिए हितकर होगा।

वृष राशि:- घर का वातावरण अनुकूल होगा। मांगलिक समारोह में भी सम्मिलित हो सकते हैं ।व्यर्थ की लड़ाई झगड़े से बचने का प्रयास करें ।कोई नई समस्या भी सामने दिख सकती है ।

मिथुन राशि:- राजकीय कार्यों में अच्छी उपलब्धि प्राप्त करेंगे। जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। सतर्कता से कार्य करें। धन् स्थिति प्राप्त होगी।

कर्क राशि:- भौतिक सुख-सुविधा के साधनों में वृद्धि होने का योग बन रहा है ।आपके द्वारा कोई उल्लेखनीय कार्य भी होने से आपकी ख्याति में वृद्धि होगी ।पड़ोसियों का भी सहयोग मिलेगा ।

सिंह राशि:- बौद्धिक क्षमता में सुदृढ़ था दिख रही है ।बड़ी व्यवहार में भी निखार आने का योग बन रहा है ।मन में आनंदा रहेगा ।

कन्या राशि:- अपने आप कार्य पूर्ण होने की स्थिति बन रही है ।अधिकारियों से सहयोग लेंगे ।यात्रा की भी संभावनाएं हैं जो कि सुखद व आनंद दायक रहेगी।

तुला राशि:- भूमि भवन वाहन का अभिनव सुख प्राप्त होने का योग बन रहा है। जमीन ज्यादा संबंधित कोई स्थिरता प्राप्त होगी। घर बाहर से अच्छा सहयोग प्राप्त।

वृश्चिक राशि:- वृश्चिक राशि आपके द्वारा उल्लेखनीय कार्य होने की संभावनाएं बन रही है। अधूरे कार्य बनने की भी स्थित बनेगी। स्त्री परिवार का उत्तम सुख प्राप्त होने का योग बन रहा है।

धनु राशि:- शनि की अनुकुंता दिख रही है, जिसके कारण कार्यों में सफलता प्राप्त होगी ।तीर्थाटन आदि की भी कार्यक्रम बनाने में सफल होंगे।

मकर राशि:- दूर के रिश्तेदारी में जाने का मन बना सकते हैं, किसी कार्यों को लेकर आपस में मानसिक कष्ट की भी संभावनाएं बन रही हैं। स्वास्थ्य उत्तम है।

कुंभ राशि:- यात्राओं की संभावनाएं बन रही हैं जो कि कष्ट कर की संभावनाएं दिख रही हैं ।संभव हो तो यात्रा को टाल दें। कुछ न कुछ अचानक कार्य आने की भी स्थित बन रही है।

मीन राशि:- धार्मिक यात्रा की संभावनाएं बन रही हैं। समाज में जिम्मेदारियां बढ़ेंगी ।अच्छे लोगों से दूर हो सकते हैं ,परंतु मन दूर नहीं होगा। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!