पीएम द्वारा मुफ्त वैक्सीन दिए जाने की घोषणा के बाद बोली ममता, उनकी कही बात मानने में चार महीने लग गए

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को नई वैक्सीनेशन पॉलिसी का एलान किया । उन्होंने कहा कि 21 जून से देश के सभी लोगों को केन्द्र सरकार की तरफ से मुफ्त कोरोना वैक्सीन दी जाएगी । पीएम मोदी ने कहा कि अब राज्य सरकार के खर्च भी केन्द्र की तरफ से भी वहन किए जाएंगे। पीएम मोदी की घोषणा को विपक्ष ने देर से लिया गया दुरुस्त फैसला बताया है।

दूसरी तरफ, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि जिस बात को उन्होंने फरवरी में ही कही थी, उसे मानने में प्रधानमंत्री मोदी को चार महीने का लंबा वक्त लग गया ।

उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा- “फरवरी 2021 में मैंने कई बार कहा उसके बाद मैंने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखते हुए सभी को मुफ्त वैक्सीन देने की मैंने अपनी ओर से मांग रखी थी । यह मानने में उन्हें काफी दबाव के बाद 4 महीने का वक्त लगा और आखिरकार उन्होंने हमारी सुनी और जो बात हम कह रहे थे, वो अब लागू करने जा रहे हैं ।”

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक अन्य ट्वीट में कहा- “इस महामारी की शुरुआत से ही लोगों की भलाई को प्राथमिकता दी जानी चाहिए थी। दुर्भाग्य से, पीएम की तरफ से हुई इस देरी की वजह से पहले ही कई जान गंवानी पड़ी है । उम्मीद करते हैं कि इस बार बेहतर वैक्सीनेशन ड्राइव होगा और लोगों पर केन्द्रित किया जाएगा ना कि प्रोपगेंडा पर।”

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को राष्ट्र के नाम संबोधन में दो हफ्ते बाद केन्द्र सरकार की ओर से 21 जून से सभी को वैक्सीन लगाने का एलान किया । इसके साथ ही, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत दिए जाने वाले राशन की समय-सीमा को अब दीवाली तक के लिए बढ़ा दी गई है ।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
Back to top button