कोरोना से जंग: महिलाओं के टीकाकरण के लिए बने दो विशेष बूथ, 7 जून से होगा वैक्सीनेशन

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । महिलाओं के टीकाकरण को बढ़वा देने के लिए जिले में विशेष बूथ बनाए गए हैं। शासन के निर्देश के अनुसार शुरुआत में दो बूथों पर 100-100 लाभार्थियों के टीकाकरण की योजना पर स्वास्थ्य विभाग ने काम शुरू कर दिया है। महिला विशेष बूथ की शुरुआत सोमवार से की जाएगी। इसके लिए कम्युनिटी हॉल पुलिस लाइन चुर्क, और पीएचसी एनटीपीसी शक्तिनगर केंद्रों को चुना गया है।

जून में टीकाकरण के लिए आयु, लिंग, शारीरिक क्षमता, परिस्थितियों आदि के अनुसार विशेष बूथ बनाने का सिलसिला शुरू हुआ है। जिसमें पहले अभिभावकों, कर्मचारियों, शिक्षकों व मीडियाकर्मियों के लिए विशेष बूथ बनाए गए थे। अब महिलाओं के लिए अलग बूथ बनाए जाएंगे। महिलाओं के लिए बने बूथ में पुरुषों को आने की अनुमति नहीं होगी साथ ही टीकाकरण कार्यक्रम संचालित करने के लिए भी महिला कर्मियों को वरीयता दी जाएगी।

इससे पहले स्वास्थ्य विभाग स्वास्थ्य कर्मियों, फ्रंटलाइन वर्करों, 60 साल से अधिक, 45 साल से अधिक और 18 साल से 44 साल आयु के लोगों का टीकाकरण कर रहा था। जिसमें महिला और पुरुष दोनों ही शामिल रहते हैं।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ0 राम कुँवर के अनुसार “टीकाकरण कार्यक्रम को बढ़ावा देने के लिए लगातार नए प्रयास किए जा रहे हैं।”

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
Back to top button