दो दिवसीय सफाई अभियान का पहला दिन: लापरवाही में तीन सफाई कर्मी निलंबित, 6 का रोका वेतन

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

ग्राम पंचायत अधिकारी चुर्क तथा एडीओ पंचायत रॉबर्ट्सगंज को कारण बताओ नोटिस

सोनभद्र । ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए चलाए जा रहे दो दिवसीय विशेष सफाई अभियान के पहले दिन डीपीआरओ ने कार्य में लापरवाही के आरोपों में 9 सफाई कर्मियों के खिलाफ कार्यवाही की है। इनमें तीन को निलंबित करते हुए आधा दर्जन सफाई कर्मियों का वेतन अग्रिम आदेशों तक रोक दिया गया है।

कोविड-19 की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए जिलाधिकारी अभिषेक सिंह के निर्देश पर पंचायतीराज विभाग द्वारा जिले के एक-एक गांव में वृहद, साफ सफाई एवं सैनिटाइजेशन का कार्य कराये जाने हेतु जिला पंचायत राज अधिकारी विशाल सिंह ने समस्त सफाई कर्मियों व सहायक विकास अधिकारी (पंचायत) को निर्देशित किया है।

अभियान के पहले दिन आज जिला पंचायतराज अधिकारी विशाल सिंह ने रॉबर्ट्सगंज विकास खंड के ग्राम पंचायत वार में तैनात सफाईकर्मी सुरेश व रामकृपाल, चुर्क में तैनात सफाईकर्मी राकेश महतो को अभियान के दौरान अनुपस्थित पाए जाने, नियमित रूप से ग्राम सभा में न जाने तथा साफ-सफाई नहीं करने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। जबकि सदर विकास खंड के ग्राम सभा सिल्थरी में तैनात रामजी, चिंटू विश्वकर्मा, श्रीराम, सुनील कुमार व सुजीत सिंह तथा देवरी में तैनात ओम प्रकाश का जून माह का वेतन अवरुद्ध करने का आदेश दिया है।

वहीं चुर्क व सिल्थरी के ग्राम पंचायत सचिव राकेश द्विवेदी तथा एडीओ पंचायत रॉबर्ट्सगंज को सफाई कर्मियों पर नियंत्रण न रखने, कार्य न लेने तथा बगैर कार्य लिए पेरोल देने के संबंध में कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

डीपीआरओ विशाल सिंह ने बताया कि “आज से जिले के सभी गाँवों में दो दिवसीय सफाई व सेनेटाइजेशन अभियान चलाया जा रहा है। पहले दिन निरीक्षण के दौरान 9 लापरवाह सफाईकर्मियों पर कार्यवाही की गई है, जिसमें तीन को निलंबित कर दिया गया है तथा 6 अन्य का जून माह का वेतन अवरुद्ध किया गया है साथ ही सफाईकर्मियों पर शिथिल नियंत्रण पर एडीओ पंचायत रॉबर्ट्सगंज तथा ग्राम पंचायत अधिकारी चुर्क को कारण बताओ नोटिस जारी की गई है। उन्होंने संबंधितों को चेतावनी देते हुए कहा कि अभियान के दौरान यदि कोई भी सफाईकर्मी अनुपस्थित पाया गया तो कड़ी कार्यवाही की जायेगी।”



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!