भारत का युवा पॉजिटिव भी है और प्रैक्टिकल भी- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सीबीएसई के छात्रों और उनके माता-पिता के साथ बातचीत की। अपनी बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि आप सबसे बात करके मेरा ये विश्वास और दृढ़ हुआ है कि भारत का युवा पॉजिटिव भी है और प्रैक्टिकल भी है। Negative thoughts की जगह आप लोग हर Difficulty और Challenge को भी अपनी ताकत बना लेते हैं। प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि ये अपनापन मेरे लिए बहुत खुशी की बात है। ये अनुभव मेरे लिए बहुत आनंददायक है कि मैं देश के इतने कोनो में बैठे हुए बच्चों के साथ इतनी सहजता से बात कर पा रहा हूं।

अपने संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना एक वैश्विक महामारी है, पिछली शताब्दी में कभी ऐसा संकट नहीं आया है, पिछली 4-5 पीढ़ी में किसी ने सुना नहीं, ऐसा हम लोगों के कालखंड में आया है। लेकिन फिर भी हर हिंदुस्तानी की एक ही आवाज है कि हम इसको भी हराएंगे, इससे भी निकलेंगे और नई ऊर्जा के साथ देश को आगे ले जाएंगे। अचानक बातचीत के दौरान पीएम मोदी छात्रों से खुलकर बात की, उनसे उनके शौक और व्यायाम की दिनचर्या के बारे में पूछा। सीबीएसई कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा रद्द करने के लिए छात्रों ने उन्हें धन्यवाद दिया।

आपको बता दें कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर के मद्देनजर केंद सरकार ने मंगलवार को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा रद्द करने का निर्णय लिया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह फैसला छात्रों के हितों को ध्यान में रखकर लिया गया है। प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में हुई एक महत्वपूर्ण बैठक के बाद इस फैसले की घोषणा की गई। साथ ही यह फैसला भी हुआ कि सीबीएसई 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों के परिणामों को समयबद्ध तरीके से एक पूर्णत: स्‍पष्‍ट उद्देश्यपरक मानदंड के अनुसार संकलित करने के लिए आवश्‍यक कदम उठाएगा।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!