आप ने बेसिक शिक्षा मंत्री पर लगाया करोड़ों के घोटाले का आरोप, मंत्री के साथ सोनभद्र की भी हो रही चर्चा, पढ़ें पूरी खबर

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । जहाँ एक तरफ योगी सरकार अनाथ बच्चों के लिए ‘बाल सेवा योजना’ शुरू करने जा रही हैं, वहीं गरीब व असहाय आदिवासी लड़कियों के हक को कैसे उन्हीं के मंत्री डकारने में लगे हैं। वहीं मंत्री जी की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही है। पूर्व में चल रहे दो मामले गरीबी कोटे से पहले भाई के नियुक्ति का और करोड़ों की जमीन कौड़ियों के भाव खरीदने का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि एक और मामले ने राजनीतिक गलियारे में हड़कम्प मचा दिया।

जी हां सही समझा आपने, यह सभी मामले किसी और का नहीं बल्कि योगी सरकार के ईमानदार बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री डॉ0 सतीश चंद्र द्विवेदी का है।

खबर से सम्बंधित वीडियो देखने के लिए 👇 क्लिक करें

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने प्रेस कांफ्रेस कर पूरे मामले की परत दर परत खुलासा करते हुए बताया कि योगी सरकार के बेसिक शिक्षा मंत्री आपदा को कैसे अवसर में बदला जाए यह बखूबी निभा रहे हैं। उन्होंने बताया कि कैसे सोनभद्र सहित प्रदेश के कई जिलों में कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में करोड़ों का घोटाला हुआ है। सांसद संजय सिंह ने बताया कि कोरोना काल में बन्द स्कूल के दौरान भी बच्चों के मिड-डे मील व उनके साबुन, तेल तक का पैसा निकाल लिया गया।

सांसद ने विशेष तौर पर दो जिलों सोनभद्र व वाराणसी का जिक्र किया क्योंकि जहाँ बेसिक शिक्षा मंत्री डॉ0 सतीश द्विवेदी के प्रभार वाले जनपद सोनभद्र में 43 लाख का घोटाला है, वहीं प्रधानमंत्री का संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 37 लाख का घोटाला हैं।

सांसद संजय सिंह ने आरोप लगाया कि बेसिक शिक्षा मंत्री भ्रष्टाचार के पैसों से प्रॉपर्टी बना रहे हैं। संजय सिंह ने बेसिक शिक्षा मंत्री के खिलाफ लोकायुक्त को पत्र लिखकर पूरे मामले की जांच व कार्यवाही की मांग की है। लगातार बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश चन्द्र द्विवेदी के खिलाफ मामले आ रहे हैं लेकिन योगी सरकार अभी भी चुप्पी साधे हुए है।

बहरहाल उत्तर प्रदेश वैक्सिनेशन के बाद भले ही कोरोना जैसी महामारी से उबर जाय, लेकिन समाज में फैले भ्रष्टाचारियों से उबरने लिए भी सरकार को ही सोचना होगा। क्योंकि यदि भ्रष्टाचारियों को कड़ी वैक्सीन नहीं लगाई गई तो यह खतरनाक वायरस पूरे समाज को अपनी चपेट में ले लेगा।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!