माँगों के समर्थन में कांग्रेस ने दिया एक दिवसीय वर्चुअल धरना

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

पद का दुरुपयोग करने पर कांग्रेसियों ने की बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री को तत्काल बर्खास्त की माँग

जब तक वैक्सीन नहीं तब तक परीक्षा नहीं कि माँग को लेकर दिया वर्चुअल धरना

सोनभद्र । प्रदेश में बिना वैक्सिनेशन के परीक्षाओं को निरस्त करने तथा पद का दुरुपयोग करने पर बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री को तत्काल बर्खास्त करने की मांग को लेकर को लेकर आज कांग्रेस ने कोविड नियमों का पालन करते हुए जगह-जगह से एक दिवसीय वर्चुअल धरना देते हुए प्रदर्शन किया।

इस दौरान यूथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष अमित चतुर्वेदी के नेतृत्व में युवाओं ने एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया। सभी काँग्रेस कार्यकर्ता वर्चुअल माध्यम से लाइव प्रदर्शन में सम्मिलित होकर हाथ मे पोस्टर की तख्ती लेकर पद का दुरुपयोग के कारण तत्काल बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी बर्खास्त करने तथा ‘जब तक वैक्सीन नहीं, तब तक परीक्षा नहीं’ की माँग की।

महिला कांग्रेस ने भी बुलंद की आवाज –

वहीं सदर ब्लॉक के नई बाजार गांव में महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष सोनी गुप्ता के नेतृत्व में महिलाओं ने भी आवाज बुलंद की।

जिलाध्यक्ष सोनी गुप्ता ने कहा कि जब से मोदी सरकार आई है पूरा आर्थिक, सामाजिक, वैश्विक, स्वास्थ्य, अपराध विशेषकर महिलाओं के साथ घृणित अपराध इत्यादि हर मोर्चे को संभालने में विफल और अपरिपक्व साबित हुई है। आज नोटबंदी और GST को जल्दबाजी में लागू करके देश को आर्थिक मंदी और भारी बेरोजगारी के गर्त में धकेल दिया हेै। कोरोना महामारी में सरकार की नाकामियों की वजह से लाखों लोग असमय काल कवलित हो गए। अब सरकार व उनके मंत्री इन मौतों के आकड़ों को छुपाने के खेल मे लगे हैं। आज फिर सरकार हमारे युवा और बच्चों के जीवन के साथ खिलवाड़ करने का कुचक्र रच रही है। हम महिला कांग्रेस सरकार से मांग करती हैं कि जब तक बच्चों को वैक्सीन नहीं तब तक परीक्षा नहीं।

इस मौके पर जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व सचिव शिवबालक पासवान, महिला कांग्रेस की पदाधिकारी पूजा देवी, कमली देवी, फुलवासी देवी, यशोदा देवी, कविता देवी, गीता देवी, शांति देवी, नम्रता देवी, जहरुननिशा, सावित्री देवी इत्यादि महिलाएं उपस्थित रहीं।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
Back to top button