अधर में पड़ा मलिन बस्ती का सीसी रोड, राहगीरों को हो रही परेशानी

संजय केसरी (संवाददाता)

डाला। विकास खण्ड चोपन अंतर्गत क्षेत्र पंचायत विकास निधि से डाला में वाराणसी शक्तिनगर मार्ग से मलिन बस्ती तक बन रहे सी सी रोड निर्माण बनने से पहले ही बन्दर बाट का अखाड़ा बन गया। जिसकी स्थलीय निरीक्षण प्रभारी खण्ड विकास अधिकारी ए के जौहरी ने की। सड़क निर्माण में कमी देख जैसे का तैसा छोड़ भागे जिम्मेदार ।
डाला बाजार वाराणसी शक्तिनगर मार्ग से मलिन बस्ती तक सी सी रोड निर्माण में अनियमितता की स्थानीयों द्वारा कि गयी शिकायत पर प्रभारी खण्ड बिकास अधिकारी, ए के जौहरी निरीक्षण कर मौन हो गए है। निर्माण हो रहे सम्पर्क मार्ग , खड़ंजा व नाली का निर्माण मलिन बस्ती में लगभग 25 वर्ष पहले शक्तिनगर विकास प्रधिकरण द्वारा मलिन बस्ती डाला में कराया जा चुका है। उसी खड़ंजा युक्त सड़क को पुनः सीसी रोड के निर्माण में क्षेत्र पंचायत द्वारा कराया जा रहा था । जिसमे खड़ंजा के ईट को निकालने के बजाय ऊपर से ही किनारे- किनारे गिट्टी गिरा कर सी सी रोड का निर्माण कराया जा रहा था।

जिसकी ग्रामीणों द्वारा शिकायत पर प्रभारी खण्ड विकास अधिकारी ने जांच के दौरान खरी खोटी सुनाई। अर्धनिर्मित रोड पर पड़े गिट्टी पर कभी बाइक सवार व पैदल चलने वाले गिर कर चोटिल हो रहे है।
डाला को नगर पंचायत का दर्जा मिलने के बाद अब ग्रामीणों ने आस लगाया है कि सड़क क्षेत्र पंचायत और नगर पंचायत के बीच फंस गया हैं । जब से डाला बाजार को नगर पंचायत का दर्जा देने के बाद अधिशाषी अधिकारी व लिपिक की नियुक्ति हुई है मलिन बस्ती के निवासी समझ नही पा रहे कि इस सड़क को आखिर बनाएगा कौन । अधूरा सड़क पर कोई ध्यान नही दे रहा ।
इस सम्बंध में जे.ई. हरिशंकर पटेल ने बताया कि कार्य क्षेत्र पंचायत से हो रहा था। जिस पर धनराशि भी आवंटित हो चुकी है। तो इसका निर्माण क्षेत्र पंचायत द्वारा ही कराया जाएगा। नगर पंचायत में दो कार्य क्षेत्र पंचायत द्वारा चल रहे थे। एक मलिन बस्ती ,व दूसरा डाला चढ़ाई पर ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!