गाजीपुर और कुछ जिलों में अगले 24 घंटे भारी बारिश की संभावना

फ़ैयाज़ खान मिस्बाही (ब्यूरो)

गाजीपुर। बंगाल की खाड़ी से उठा चक्रवाती तूफान ‘यास’ (Cyclone Yaas Effect in UP) भारतीय तटों से टकराने के बाद भले ही कमजोर पड़ गया हो लेकिन पूर्वांचल में अगले एक-दो दिन में भारी बारिश के रूप में इसका असर देखने को मिलेगा. गुरुवार से ही पूर्वांचल में बारिश हो रही है।
मानसून 31 मई तक केरल पहुंचेगा
लखनऊ स्थित मौसम केंद्र ने शुक्रवार और शनिवार यानी 28 और 29 मई को भी यूपी के पूर्वी (UP Weather Forecast) हिस्से के 19 जिलों में भारी बारिश होने की संभावना जताई है. छह जिलों में सामान्य से भारी बारिश होने का अनुमान है. भारतीय मौसम विभाग का कहना है कि दक्षिण पश्चिम मॉनसून मध्य बंगाल की खाड़ी की ओर बढ़ गया है और केरल में 31 मई तक इसके पहुंचने के आसार हैं.

पूर्वांचल में कहां-कहां होगी बारिश
श्रावस्ती, बलरामपुर, गोंडा, सिद्धार्थ नगर, बस्ती, संत कबीर नगर, महराजगंज, कुशीनगर, गोरखपुर, देवरिया, बलिया, अंबेडकरनगर, आजमगढ़, मऊ, गाजीपुर, वाराणसी, चंदौली और सोनभद्र जिलों व उनके आसपास के इलाकों में तेज हवा चलने के साथ भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है.

इन जिलों में मध्यम से हल्की बारिश
इसके अलावा अयोध्या, सुल्तानपुर, जौनपुर, प्रतापगढ़, संत रविदास नगर और मिर्जापुर जिलों तथा उनके आसपास के क्षेत्रों में भी तेज हवा चलने तथा सामान्य से भारी वर्षा होने की संभावना जताई है. यास चक्रवात अब कम दबाव के क्षेत्र के रूप में बदल गया है इस वजह से बारिश हो रही है. पूर्वांचल में बीते 24 घंटों में अच्छी खासी बारिश हुई है. मौसम अगले दो दिन भी सुहाना बना रहेगा.



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!