अनलॉक दिल्ली : जाने क्या खुलेगा क्या रहेगा बन्द

देश में जानलेवा कोरोना वायरस की दूसरी लहर का प्रकोप जारी है। हालांकि अब कोरोना के नए मामलों की संख्या में गिरावट दर्ज की जा रही है । राजधानी दिल्ली में अब कोरोना के नए केस बेहद कम हो गए हैं। इसके मद्देनज़र दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज दिल्ली को धीरे-धीरे अनलॉक करने का एलान कर दिया है । सीएम केजरीवाल ने कहा है कि हम हफ़्ते दर हफ़्ते जनता के सुझावों और विशेषज्ञों की राय के आधार पर दिल्ली में धीरे-धीरे लॉकडाउन खोलने की प्रक्रिया जारी रखेंगे, बशर्ते कोरोना फिर से बढ़ने नहीं लगे।

सीएम केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा, ”दिल्ली में कोरोना के केस लगातार कम हो रहे हैं ।पिछले 24 घंटे में संक्रमण दर 1.5% रही और कोरोना के क़रीब 1100 मामले आए हैं।” उन्होंने कहा, ”कोरोना के ख़िलाफ़ इस लड़ाई में दिल्लीवासियों की मेहनत से दिल्ली में स्थिति तेज़ी से सुधर रही है, लॉकडाउन के बाद अब दिल्ली धीरे-धीरे अनलॉक के लिए तैयार है। कंस्ट्रक्शन गतिविधियों और फैक्ट्रियों को सोमवार सुबह से खोला जा रहा है।”

सीएम केजरीवाल ने आगे कहा, ”हमें ये याद रखने की जरूरत है कि कोरोना कम हुआ है, लेकिन अभी खत्म नहीं हुआ है । इसलिए हम दिल्ली को धीरे धीरे खोलेंगे। ताकि एक साथ खोलने की वजह से फिर से संक्रमण के मामले न बढ़ने लगे।” उन्होंने कहा, ”दिल्ली को फिर खोलने में हमने उन लोगों का ध्यान रखा है, जो समाज के छोटे तबके के लोग हैं और गरीब हैं। ऐसे लोग जो मेहनत मजदूरी करते हैं।”



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!