मंडल आयुक्त बरेली ने की कार्यों की समीक्षा

दीनदयाल शास्त्री (ब्यूरो)पीलीभीत। उत्तर प्रदेश शासन की प्राथमिकता वाले कार्यो से सम्बंधित समीक्षा बैठक ललौरीखेड़ा ब्लॉक के सभागार में संपन्न हुई ।
बैठक में किसानों के गन्ना भुगतान संबंधी समीक्षा के दौरान मंडल के समस्त गन्ना अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जिन प्राइवेट चीनी मिलों का भुगतान कम हुआ है उनकी बैठक जिला अधिकारी के साथ संपन्न कराकर भुगतान की प्रक्रिया आगे बढ़ाई जाए उन्होंने समस्त गन्ना अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जिन जनपदों में चीनी मिलों द्वारा आक्सीजन प्लांट लगाए जा रहे हैं उनके कार्यों की प्रगति रिपोर्ट कल शाम तक उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे बैठक में उपस्थित समस्त अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप योजनाओं को प्रगति लाई जाए उन्होंने कहा कि कोविड के कारण विगत 2 माह से कार्य प्रभावित हुए हैं माह जून में निर्माण व विकास कार्यो में तेजी लाते हुए लक्ष्य पूर्ण करना सुनिश्चित किया जाए बैठक के दौरान कृषि विभाग की योजनाओं की समीक्षा के दौरान संयुक्त निदेशक कृषि को निर्देशित करते हुए कहा कि मंडल के समस्त जनपदों में खाद एवं बीज की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए और साथ ही साथ आगामी दिनों में आयोजित होने वाली किसान गोष्ठियों के संबंध में भी तैयारियां सुनिश्चित कर ली जाएं और शासन द्वारा प्राप्त निर्देशों के अनुसार कार्य संपन्न कराए जाएं उन्होंने कहा कि जनपद में कीटनाशक व कृषि रसायन की भी उपलब्धता पर्याप्त मात्रा में सुनिश्चित की जाए। निर्माण कार्यों के संबंध में निर्देशित करते हुए कहा कि 15 जून से पूर्व समस्त कार्य तेजी के साथ संपन्न कराए जाएं क्योंकि बारिश के मौसम में निर्माण कार्य कराना संभव नहीं है। इसके साथ ही साथ आयुक्त द्वारा कन्या सुमंगला योजना, उद्यान विभाग द्वारा संचालित योजनाएं, गेहूं खरीद के संबंध में समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कहा कि निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप कार्य संपन्न कराए जाएं इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाय।उन्होंने कहा योजनाओं को जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाया जाए जिससे उनको योजनाऔ का लाभ प्राप्त हो सके। बैठक के उपरांत आयुक्त द्वारा ब्लाक परिसर में स्थित बीज भंडार का निरीक्षण कर उपलब्ध बीज का जायजा लिया गया तथा उप निदेशक कृषि पीलीभीत को निर्देशित करते हुए कहा कि यह किसी प्रकार की कमी हो तत्काल अवगत कराया जाए।
बैठक में जिलाधिकारी पुलकित खरे, पुलिस अधीक्षक किरीट सिंह राठौर, अपर आयुक्त प्रशासन बरेली मंडल, संयुक्त कृषि निदेशक सहित अन्य अधिकारी गण मौजूद रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!