विहिप और बजरंग दल ने हवन कर किया कोरोना वायरस से मुक्ति और विश्व कल्याण की कामना

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । आज विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल के संयुक्त तत्वाधान में कोरोना वायरस के निवारण हेतु धूपन चिकित्सा पद्धति तथा ईश्वरीय कृपा की प्राप्ति हेतु औषधीय युक्त हवन सामग्री का प्रयोग करते हुए दंडित बाबा परिसर दक्षिणेश्वर काली मंदिर में हवन कार्यक्रम सम्पन्न हुआ इस दौरान हवन कार्यक्रम में सम्मिलित लोगों ने कोरोना वायरस से निवारण तथा विश्व कल्याण की कामना की।

हवन में शामिल बजरंग दल के प्रांत संयोजक सत्य प्रताप ने बताया कि “पूरे काशी प्रांत में तीन हजार स्थानों पर आज सुबह 9 बजे से हवन का कार्यक्रम आयोजित किया गया है। हवन का उद्देश्य है कि औषधि युक्त समिधा के प्रयोग से वातावरण को शुद्ध किया जाए तथा वायरस का अंत हो।”

विश्व हिंदू परिषद के नगर अध्यक्ष ज्ञानेंद्र शरण राय ने बताया कि “हवन समिधा के रूप में गुड़, तिल, काली मिर्च, चंदन, कपूर, अगर गूगल व अन्य औषधीय वनस्पतियों जड़ी बूटियों का प्रयोग कर वातावरण को शुद्ध करने के उद्देश्य से तथा वायरस एवं बैक्टीरिया के विनाश हेतु औषधीय धूम्र को पर्यावरण में शामिल करने हेतु यह हवन का कार्यक्रम आयोजित किया गया था।

इस दौरान विश्व हिंदू परिषद के नगर मंत्री राहुल सोनी, सह मंत्री सूर्यकांत त्रिपाठी, बजरंग दल के नगर मिलन प्रमुख गौरव गुप्ता, अमन राज मोदनवाल, वैभव तथा सौरभ केसरी व्यवस्था में लगे रहे।

धर्माचार्य शनि जी महाराज ने हवन कार्यक्रम सम्पन्न कराया तथा उनके सहयोगी के रुप में विशाल पांडेय तथा मंदिर परिसर के अन्य भक्त मौजुद रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!