प्रधान को पिस्टल लेकर दौड़ाया, छिपकर बचाई जान

फ़ैयाज़ खान मिस्बाही (ब्यूरो)

गाजीपुर। चुनावी हार से खफा प्रतिद्वंदियों ने नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान व समर्थकों को जान से मारने के लिए पिस्टल लेकर दौडा लिया।प्रधान ने समर्थकों के साथ छिपकर अपनी जान बचाई और फिर थाने जाकर पूरी घटना सुनाई।पुलिस ने प्रधान की तहरीर पर घटना का मुकदमा दर्ज कर लिया और आरोपियों की गिरफ्तारी का प्रयास जारी है।
सुहवल थाना क्षेत्र क्षेत्र के ढढ़नी स्थित एक मैरेज हाल में पाह सैय्दराजा के नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान बिगन कुश्वाहा अपने समर्थकों संग गांव के ही प्यारेलाल की पुत्री की शादी में शरीक होने के लिए देर शाम पहुंचे थे। नवनिर्वाचित प्रधान व उनके समर्थकों को उनके गांव के ही आधा दर्जन की संख्या में आये मनबढ़ों ने राजनीति प्रतिद्वंद्विता के चलते मारपीट के साथ ही पिस्टल लेकर जान से मारने के लिए दौडा लिया। इसके कारण बारातियों व घरातियों में हडकंम्प मच गया था। किसी तरह बीगन कुश्वाहा अपने समर्थकों संग कमरे में घुसकर जान बचायी।
घटना की जानकारी वहां के लोगों की भी लग गई। फिर अपने को पकडे जाने के डर से मनबढ पिस्टल लहराते हुए मौके से फरार हो गये। सूचना पर पहुंची पुलिस ने उनकी तलाश की, लेकिन उनका पता नहीं चल सका। इधर पीड़ित नवनिर्वाचित प्रधान बीगन कुश्वाहा ने थाना सुहवल में गांव के ही सात लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर दी। जिसके आधार पर पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर लिया। पीड़ित नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान ने पुलिस को दी गयी लिखित शिकायत में आप बीती बताते हुए कहा कि चूंकी इस बार सीट पिछड़े वर्ग के लिए आरक्षित थी, इसपर गांव के ही कुछ लोगों ने एक युवक को चुनाव में खड़ा किया था। मगर वह चुनाव हार गया।
इसके कारण उसी दिन से हार का बदला लेने के लिए लोग खुन्नस खाए हुए हैं। प्रधान बिगन कुश्वाहा ने बताया कि वह अपने समर्थकों संग भोजन कर मैरेज हाल से बाहर निकल रहे थे, कि हमारे वाहन में आधा दर्जन की संख्या में लोगों वाहन से टक्कर मार दी। इसपर आपत्ति करने पर मनबढों ने गाली-गलौज के साथ ही मारपीट करने लगे। जब वह अपने लोगों संग उनके बचने के लिए भागने की कोशिश की, तो लोगों ने पिस्टल लेकर जान से मारने की नियत से दौडा लिया। मगर किसी तरह एक कमरे में छिपकर जान बचायी। इस बाबत प्रभारी निरीक्षक योगेन्द्र सिंह ने बताया कि प्रधान से मिली तहरीर के आधार पर सात लोगों के विरूद्ध संबंधित धारा में मुकदमा पंजीकृत कर आरोपितों की तलाश की जा रही है। जल्द ही दबोच लिए जायेंगे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!