कोरोना ब्रेकिंग: जिलाधिकारी की पत्नी समेत मिले 44 नए संक्रमित

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

बच्चों के संक्रमित मिलने का भी सिलसिला जारी

● 0-14 वर्ष तक के 4 बच्चे भी मिले संक्रमित

सोनभद्र । जिले में कोरोना वायरस के हर दिन आने वाले नए मामलों में उतार-चढ़ाव का सिलसिला जारी है। बीते 24 घंटे में संक्रमण के 44 नए मामले दर्ज किए गए हैं। बुधवार के मुकाबले आज रिपोर्ट किए गए मरीजों की तादाद में गिरावट दर्ज की गई है। कल संक्रमण के 66 नए मामले दर्ज किए गए थे। वहीं, संक्रमणमुक्त मरीजों की तादाद बढ़कर 15853 हो चुकी है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आँकड़ों के अनुसार आज जिलाधिकारी की पत्नी की आरटीपीसीआर रिपोर्ट भी पॉजिटिव आयी है। वहीं बच्चों के भी संक्रमित मिलने का क्रम लगातार जारी है। रॉबर्ट्सगंज क्षेत्र से 6 वर्ष, 11 वर्ष, 13 वर्ष के तीन बच्चे तथा चोपन क्षेत्र से 14 वर्षीय एक बालक भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 44 नए संक्रमित पाए गए हैं। इस तरह जिले में संक्रमितों की तादाद बढ़कर 16885 हो गई है। वहीं कोरोना मृतकों की तादाद 246 हो गई है। विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, जिले में संक्रमणमुक्त मरीजों की तादाद बढ़कर 15853 हो गई है। बीते 24 घंटे में 37 मरीजों ने वायरस को मात दी है और उपचार के बाद ठीक होकर घर लौटे हैं। वहीं, जिले में कोरोना वायरस के एक्टिव केस की तादाद लगातार एक हजार से नीचे बनी हुई है।

उधर, सीएमओ डॉ0 नेम सिंह ने बताया कि “कुछ लोग कोरोना को बीमारी न मानने की भूल कर रहे हैं, वहीं कुछ ये मान बैठे हैं कि कोरोना अब चला गया है। कोरोना का संक्रमण इतनी जल्दी खत्म होने वाला नहीं है। वैक्सीनेशन बेहद जरूरी है, साथ ही सुरक्षा नियमों का अनुपालन भी। जनता को जागरूक करने के लिए आशा कार्यकर्ताओं तक से मदद ली जा रही है। बावजूद इसके, लोग टीकाकरण को लेकर आगे नहीं आ रहे हैं, ये बहुत ही गंभीर विषय है।”



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!