पंजाब नेशनल बैंक घोटाले में अभियुक्त और भगोड़ा मेहुल चोकसी डोमिनिका में गिरफ्तार

पंजाब नेशनल बैंक घोटाले में अभियुक्त और भगोड़ा हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी को लेकर बड़ी खबर सामने आई है । बताया गया है कि मेहुल चोकसी को डोमिनिका में ट्रेस किया गया है। वहां की पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया है और अब एंटीगुआ पुलिस की तरफ से भी डोमिनिका प्रशासन से संपर्क साधा गया है। बीते कुछ दिनों से चोकसी एंटीगुआ से गायब हो गया था । कहा गया था कि उसने अपना ठिकाना बदल लिया है । लेकिन अब डोमिनिका पुलिस ने उसे पकड़ लिया है और उसे जल्द एंटीगुआ पुलिस को सौंपा जा सकता है ।

एंटीगुआ से लापता होने के बाद भारतीय दूतावास के अधिकारी कई लोकेशन पर उसकी तलाश कर रहे थे। बता दें चोकसी पंजाब नेशनल बैंक के साथ कथित तौर पर 13,500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में वांछित है । ये कैरीबियन आइलैंड स्थित “डॉमिनिका की पुलिस ने मेहुल चौकसी के उस आईलैंड में होने की औपचारिक तौर पर पुष्टि की थी।

चोकसी ने जनवरी 2018 में भारत से भागने से पहले ही, 2017 में कैरेबियाई द्वीपीय देश एंटीगुआ एवं बारबुडा की नागरिकता हासिल कर ली थी।

चोकसी और उसका भांजा नीरव मोदी पर कुछ बैंक अधिकारियों की मिलीभगत से पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के साथ कथित तौर पर 13,500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप है।

नीरव मोदी अभी लंदन की एक जेल में बंद है । दोनों के खिलाफ केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) जांच कर रहा है ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!