उ0प्र0 उद्योग व्यापार मंडल ने शहीद व्यापारियों को दी श्रद्धांजलि

आनंद कुमार चौबे (संवाददात)

सोनभद्र । व्यापारी जगत के हितों के लिए कर्तव्य वेदी पर शहीद हो गए बहादुर व्यापारियों को याद करते हुए आज उ0प्र0 व्यापार मंडल ने पदाधिकारियों ने शहीद हुए व्यापारी को याद करते हुए उनके चित्र पर नमन करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित किया।

व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष राजेश गुप्ता ने बताया की 26 मई_1979 को लखनऊ के अमीनाबाद में बिक्री कर विभाग के सर्वे में छापे को बंद कराने को लेकर तत्कालीन सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने में पुलिस की गोली से 25 साल का एक नवयुवक हरिश्चंद्र अग्रवाल की मृत्यु हो गई, तब से लेकर के अभी तक विभिन्न व्यापारी आंदोलनों व व्यापारियों के सम्मान के लिए 14 व्यापारी अलग-अलग आंदोलनों में शहीद हुए हैं। उन्हीं की याद में प्रत्येक वर्ष 26 मई को व्यापार मंडल शहीद दिवस के रूप में मनाता है।

इस दौरान वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष संदीप सिंह चंदेल, जिला महामंत्री राजेश बंशल, जिला प्रवक्ता प्रकाश केशरी, नगर अध्यक्ष आनंद प्रताप जायसवाल, युवा नगर अध्यक्ष बबलू केशरी, आईटी सेल अध्य्क्ष अजय केशरी, अजीत जायसवाल, आनंद गुप्ता, एबीवीपी संगठन मंत्री रजनीश, युवा जिलाध्यक्ष रमेश जायसवाल समेत अन्य व्यापारीगण मौजूद रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!