कोरोना की ‘आग’ बुझाने के लिए नपा कर्मियों के साथ सेनेटाइजेशन में जुटे अग्निशमन कर्मी

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । जिले में लगी कोरोना की ‘आग’ बुझाने में फायर ब्रिगेड नगर पालिका कर्मियों के साथ मिलकर सेनेटाइजेशन में लगी हुई है। शहर में कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए सेनेटाइजेशन बेहद जरूरी है। कोविड-19 वायरस के संक्रमण की लड़ाई को जीतने में सेनेटाइजेशन एक अचूक हथियार है। सोडियम हाईपोक्लोराइड के घोल से होने वाले सेनेटाइजेशन में कोरोना वायरस खत्म हो जाता है। इससे उसके कहीं पर चिपके होने की आशंका भी कम हो जाती है। सोशल डिस्टेंसिंग और हाथों की साफ-सफाई के साथ-साथ सेनेटाइजेशन को जिंदगी का अहम हिस्सा बनाना होगा।

डॉक्टर्स का कहना है कि कोरोना से संक्रमित जब कोई व्यक्ति खांसता या छींकता है तो मुंह और नाक से निकले ड्रॉपलेट्स हवा में फैल जाते हैं। ऐसे में शहर में कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए नियमित ढंग से सेनेटाइजेशन की प्रक्रिया चल रही है। नगर पालिका के सहयोग से फायर ब्रिगेड की गाड़ियाँ सेनेटाइजेशन के लिए लगाई गई हैं।

इसी क्रम में शविवार को मुख्य अग्निशमन अधिकारी ब्रह्मानंद दुबे के दिशा निर्देशन में जिला मुख्यालय स्थित स्थानों प्रेक्षागृह पन्नूगंज रोड, शीतला मंदिर चौराहा, बढ़ौली चौराहा, फायर सर्विस आफिस, पुलिस अधीक्षक आवास तथा गोपनीय कार्यालय पर सेनिटाजेशन का कार्य कराया गया।

जबकि आज मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय, जिला संयुक्त चिकित्सालय, कोरोना भवन तथा रिपोर्टिंग पुलिस चौकी चुर्क को सेनेटाइज किया गया।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!